India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BAT ने बेचा 3.5 फीसदी हिस्सा, ब्लॉक डील के जरिए ₹17491 करोड़ का सौदा

09:42 AM Mar 13, 2024 IST
Advertisement

ITC Block Deal: BAT ने अपना 3.5 फीसदी हिस्सा बेच दिया है। बता दें, उसने ब्लाक जील के जरिए 17491 रुपय करोड़ में बेचा है।

Highlights

ITC में ब्लॉक डील के जरिए BAT अपना हिस्सा बेच दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये ब्लॉक डील विडों में हो सकती है। वहीं, हुआ ब्लॉक डील विंडो में हुई। आमतौर पर इतनी बड़ी ब्लॉक डील ओपन मार्केट में होती है। ये सौदा 400.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ है। 3.5 फीसदी हिस्सेदारी की ब्लॉक डी 17,491 करोड़ रुपये में हो गई है।

सूत्रों ने बताया कि FII यानि विदेशी संस्थागत निवेशक जैसे Capital International, GIC Singapore ब्लॉक डील में शामिल हो सकते है। वहीं, घरेलू फंड्स जैसे ICICI Pru MF, Birla MF भी शेयर खरीदने के इच्छुक है।

ब्लॉक डील में 21.84 करोड़ शेयरों का सौदा हुआ है। ये सौदा 400.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हुआ है।

BAT क्यों बेच रहा है हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सिगरेट बनाने वाली कंपनी ब्रिटिश अमेरिकन टोबैको (बीएटी) पर भारी कर्ज है. BAT ने एक बयान में कहा, "यदि उचित होगा तो आगे की घोषणा जल्द की जाएगी। ITC में ब्लॉक डील करने वाली कंपनी BAT (BRITISH AMERICAN TOBACCO) एक ब्रिटिश कंपनी है। ये कंपनी एक ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी है जो सिगरेट, तंबाकू और अन्य निकोटीन प्रोडक्ट्स तैयार करती है। इस कंपनी की स्थापना साल 1902 में हुई थी। इस कंपनी का मुख्यालय लंदन, इंग्लैंड में है। 2021 तक, नेट बिक्री के आधार पर यह दुनिया की सबसे बड़ी तंबाकू कंपनी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article