India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Jan Dhan Scheme: Account Holders के लिए शानदार मौका, अब 10 हजार रुपये....

09:54 AM Nov 25, 2023 IST
Advertisement

Jan Dhan Scheme: जनधन खाताधारकों के लिए बड़ी खबर। प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत खाताधारकों को एक बड़ी सुविधा मिली है। जनधन खाताधारकों को मिल सकेगा इसका लाभ, हम आपको बताएंगे, आपको जरूरत पड़ने पर कभी भी कैसे मिल सकते हैं 10 हजार रुपये।

लाभ लेने के लिए क्या होंगी शर्तें ?

क्या है ओवरड्राफ्ट और इसका लाभ कैसे लें ?

जो खाताधारक ऊपर लिखी हुई शर्तो को पूरा कर पाएंगे वे अपने खाते में बैलेंस न होने पर भी 10 हजार रुपये तक का ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं। यह एक तरह का आसान लोन है, जिस पर ब्याज और फीस लगती है। ओवरड्राफ्ट का लाभ लेने के लिए खाताधारक को अपने बैंक की शाखा में जाकर आवेदन करना होगा।
आवेदन के साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट या अन्य पहचान पत्र की प्रति, पता प्रमाण पत्र और खाते की पासबुक की copy देनी होगी।

कितनी होगी ओवरड्राफ्ट की राशि ?

ओवरड्राफ्ट की राशि खाताधारक के बैंकिंग लेनदेन और क्रेडिट स्कोर के आधार पर निर्धारित की जाती है।
कई बैंक ऑनलाइन आवेदन की सुविधा भी देते हैं। कई बैंक ओवरड्राफ्ट की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन की भी सुविधा प्रदान करते हैं। अब आप आसानी से 10 हजार रुपये का ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं और अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

 

Advertisement
Next Article