India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फ्रांस की राजधानी में JioFinance App के प्रवेश की घोषणा, भारतीय यात्रियों को मिलेगी सहायता

11:45 AM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

JioFinance App: रिलायंस की शाखा जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने फ्रांस की राजधानी में जियो फाइनेंस ऐप के प्रवेश की घोषणा की है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इस कदम से भारतीय यात्रियों को फ्रांसीसी बाजार में डिजिटल रूप से लेन-देन करने में सहायता मिलेगी।

फ्रांस की राजधानी चलेगी में JioFinance App

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि जियो फाइनेंस अपनी आधिकारिक वेबसाइट ला टूर एफिल के माध्यम से एफिल टॉवर पर जाने के लिए टिकट खरीदने के लिए अंतरराष्ट्रीय भुगतान सक्षम करेगा; साथ ही प्रतिष्ठित पेरिसियन डिपार्टमेंट स्टोर गैलरीज लाफायेट पेरिस हॉसमैन में इन-स्टोर शॉपिंग के लिए भी भुगतान करेगा।

रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय ओलंपिक संघ के साथ साझेदारी की

इस ऐप का अनुभव 'इंडिया हाउस' के अंदर एक समर्पित अनुभव केंद्र के माध्यम से किया जाएगा, जिसकी अवधारणा रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय ओलंपिक संघ के साथ साझेदारी में की है। इंडिया हाउस दुनिया के लिए भारत की समृद्ध विरासत और विरासत का प्रदर्शन है, और इस समय पेरिस में भारतीय एथलीटों और आगंतुकों के लिए घर से दूर एक घर है। कंपनी ने वीज़ा के साथ साझेदारी की है जो ओलंपिक गेम्स पेरिस 2024 का आधिकारिक भुगतान भागीदार है, और इंडिया हाउस में मौजूद है।

भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की दीर्घकालिक साझेदारी

इंडिया हाउस की स्थापना रिलायंस फाउंडेशन और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की दीर्घकालिक साझेदारी की महत्वाकांक्षाओं के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य भारतीय एथलीटों के प्रदर्शन को बढ़ाना, राष्ट्रीय खेल महासंघों का समर्थन करना और भविष्य में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने की आकांक्षा के साथ एक वैश्विक खेल राष्ट्र के रूप में भारत की साख का निर्माण करना है। कंपनी ने कहा, "बिना किसी परेशानी के नेविगेशन के लिए डिज़ाइन किया गया, JioFinance का लक्ष्य सभी भारतीयों को उनकी वित्तीय यात्रा के हर चरण में एक परिष्कृत डिजिटल अनुभव प्रदान करना है। यह ऐप वित्तीय तकनीक से परिचित सभी स्तरों के उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करता है, जिससे उनकी उंगलियों पर सहज धन प्रबंधन सुनिश्चित होता है।" JioFinance अपने उपयोगकर्ताओं को तत्काल UPI भुगतान, एक पूरी तरह से डिजिटल बैंक खाता, वॉलेट सेवाएँ, बिल भुगतान और रिचार्ज, पुरस्कार, बीमा ब्रोकिंग और बैंक खातों में किसी व्यक्ति की होल्डिंग का एकल-विंडो दृश्य जैसी आधुनिक, सहज सुविधाएँ प्रदान करता है। इस साल मई में, कंपनी ने बीटा मोड में अपने "JioFinance" ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की। प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य एक व्यापक, उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस के साथ दैनिक वित्त और डिजिटल बैंकिंग में क्रांति लाना है। इसके अतिरिक्त, यह ऐप बीमा सलाह भी प्रदान करता है, तथा व्यापक वित्तीय योजना सुनिश्चित करने के लिए बीमा उत्पादों पर विशेषज्ञ मार्गदर्शन प्रदान करता है।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article