India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ms Dhoni समर्थित Garuda Aerospace को 25 करोड़ रुपये का ब्रिज फंडिंग मिला

09:09 AM Nov 06, 2023 IST
Advertisement

भारत की अग्रणी ड्रोन कंपनी गरुड़ एयरोस्पेस, ने हाल ही में ब्रिज फंडिंग राउंड में 25 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। इस स्टार्टअप में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी निवेश किया है। WeFounderCircle के सहयोग से एक प्रमुख इनक्यूबेटर और प्रारंभिक चरण के निवेशक Venture Catalysts के नेतृत्व में यह फंडिंग, कंपनी के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा हेम्स एंजेल्स, सैन एंजेल्स, पीसफुल प्रोग्रेस फंड्स और कई बड़े एंजेल इन्वेस्टर्स का भी सपोर्ट मिला है।


गरुड़ एयरोस्पेस के संस्थापक और सीईओ, अग्निश्वर जयप्रकाश ने अपनी हार्दिक सराहना व्यक्त की और कहा कि इस पूंजी निवेश से उनके विस्तार में तेजी लाने और बढ़ती बाजार मांग को पूरा करने की उनकी क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी। अग्निश्वर जयप्रकाश ने कहा, "प्रमुख निवेशकों के निरंतर विश्वास और एमएस धोनी के समर्थन के साथ, गरुड़ एयरोस्पेस भारत में ड्रोन प्रौद्योगिकी क्षेत्र में क्रांति लाने के अपने मिशन में दृढ़ है।"

वेंचर कैटलिस्ट्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक अपूर्व रंजन शर्मा ने भारत में ड्रोन प्रौद्योगिकी को बदलने के लिए गरुड़ एयरोस्पेस के शानदार प्रयाश की सराहना की। WeFounderCircle के सह-संस्थापक और सीईओ, नीरज त्यागी, गरुड़ द्वारा ड्रोन पारिस्थितिकी तंत्र में व्यवधान को स्वीकार करते हुए, प्रशंसा के स्वर में शामिल हो गए। उन्होंने ग्रामीण भारत के लिए सूक्ष्म-उद्यमी व्यवसाय मॉडल की शुरुआत और संस्थापक अग्नि की सम्मोहक दृष्टि और नेतृत्व की सराहना की, जिसने गरुड़ एयरोस्पेस का समर्थन करना एक आसान निर्णय बना दिया।

इस ब्रिज फंडिंग राउंड में जुटाई गए पैसे मुख्य रूप से ड्रोन समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए प्रयोग की जायेगी। ड्रोन स्टार्टअप को अचे तरिके से चलने के लिए और हर सेक्टर में इसको बढ़ने के लिए इस फंडिंग का प्रयोग किया जायेगा। गरुड़ एयरोस्पेस ने हाल ही में बड़ी सफलता हासिल की है , कंपनी ने 400-यूनिट ड्रोन ऑर्डर के लिए इफको (इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड) के साथ रणनीतिक साझेदारी बनाना है। इसके अलावा उन्होंने देश भर में 700 डीलरों से 10,000 ड्रोन का ऑडर मिला है , जो की कंपनी के लिए फायदा पहुंचाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article