India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New IPO Approval: इन तीन कंपनियों को मिली IPO लाने की मंजूरी, यहां है पूरी जानकारी!

11:26 AM Dec 21, 2023 IST
Advertisement

New IPO Approval: भारतीय स्टॉक मार्केट में इन दिनों IPO चर्चा में है। इनवेस्टर्स ने भी IPO पर जबरदस्त पैसा लगाया है। साल का अंत जरूर नजदीक आ गया है लेकिन IPO का खुमार अभी नहीं बंद होने वाला है। बाजार नियामक SEBI ने बुधवार को ही तीन और कंपनियों को आईपीओ लाने की मंजूरी दे दी है। इसके चलते जल्द ही ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड, पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड और बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेडअपना IPO मार्केट में ला सकती हैं।

HIGHLIGHTS

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ 1000 करोड़ रुपये का होगा. कंपनी सारे नए शेयर जारी करेगी। इसमें ऑफर फॉर सेल शामिल नहीं है। IPO से मिले पैसों का इस्तेमाल कंपनी कर्ज चुकाने, वर्किंग कैपिटल इकट्ठा करने और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी। यह कंपनी कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल मशीनों की दिग्गज निर्माता है। इसके कई सेक्टर्स में ग्राहक हैं।

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज

पॉपुलर व्हीकल्स के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. साथ ही 1.42 करोड़ इक्विटी शेयरों की ओएफएस के जरिए बिक्री भी की जाएगी। इस आईपीओ से आए पैसों से कंपनी अपना लोन चुकाएगी और सामान्य कॉरपोरेट कामकाज में भी इसका इस्तेमाल होगा। केरल की यह कंपनी ऑटोमोटिव डीलरशिप में लगी हुई है। यह मारुति सुजुकी, होंडा और जेएलआर की यात्री वाहन डीलरशिप और टाटा मोटर्स की वाणिज्यिक वाहन डीलरशिप चलाती है।

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड वीजा सर्विस देती है। यह बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड की सब्सिडियरी है। कंपनी आईपीओ के तहत 2.41 करोड़ फ्रेश शेयर जारी करेगी. इसमें भी ओएफएस शामिल नहीं होगा। आईपीओ से मिले पैसों से कंपनी नई कैपेसिटी डेवलप करेगी. साथ ही अपने हालिया प्लेटफॉर्म को भी डेवलप करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article