India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजेंद्र प्रसाद गोयल ने संभाला NHPC का पदभआर

01:11 PM Mar 02, 2024 IST
Advertisement

NHPC: NHPC के निदेशक (वित्त) राजेंद्र प्रसाद गोयल ने भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी और सरकार की अनुसूची 'ए' उद्यम NHPC लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार संभाला है। एनएचपीसी ने मंगलवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बिजली मंत्रालय के 26 फरवरी के आदेश के अनुसार, गोयल चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पद पर पूर्णकालिक नियुक्ति या अगले आदेश तक, छह महीने की अवधि के लिए अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाला

गोयल 18 नवंबर 1988 को वित्त पेशेवर के रूप में एनएचपीसी में शामिल हुए और उन्होंने कंपनी के प्रति जिम्मेदारी, नैतिकता और समर्पण की अत्यधिक भावना के आधार पर पेशेवर सीढ़ी चढ़ी है।

गोयल भारतीय लागत लेखाकार संस्थान के सदस्य हैं और उनके पास राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर से वाणिज्य में मास्टर डिग्री भी है। उनके पास एनएचपीसी में वित्त के मुख्य क्षेत्रों में 35 वर्षों से अधिक का व्यापक अनुभव है, साथ ही उन्हें जलविद्युत परियोजनाओं के निर्माण और संचालन में शामिल वित्तीय, संविदात्मक और नियामक मुद्दों की गहन समझ है। गोयल लैंको तीस्ता हाइड्रो पावर लिमिटेड (एलटीएचपीएल), जल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेपीसीएल), बुंदेलखंड सौर ऊर्जा लिमिटेड (BSUL) और NHPC रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (NREL) के अध्यक्ष और NHDC लिमिटेड, चिनाब वैली पावर के बोर्ड में नामित निदेशक भी हैं। प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (CVPPPL), रैटले हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (RHPCL) और लोकतक डाउनस्ट्रीम हाइड्रोइलेक्ट्रिक कॉर्पोरेशन लिमिटेड (LDHCL) जो NHPC की सहायक कंपनियां हैं। गोयल सार्वजनिक उद्यमों के स्थायी सम्मेलन (स्कोप), नई दिल्ली के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य भी हैं।

NHPC को होगा लाभ

गोयल के नेतृत्व गुण, कड़ी मेहनत करने की क्षमता, वैचारिक स्पष्टता और व्यावसायिकता उत्कृष्ट हैं। उन्होंने खुद को एक उत्कृष्ट वित्त पेशेवर के रूप में साबित किया है और NHPC की निरंतर प्रगति में अपनी पहचान बनाई है। गोयल के विशाल और विविध अनुभव से NHPC को बहुत लाभ होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article