India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nova Agri Tech IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, निवेश से पहले जरूर जानें ये बातें

12:28 PM Jan 24, 2024 IST
Advertisement

Nova Agri Tech IPO : आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं। तो 23 जनवरी को एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़ी कंपनी नोवा एग्रीटेक लिमिटेड का आईपीओ लॉन्च हो रहा है। (Nova Agri Tech IPO) इस आईपीओ के माध्यम से कंपनी ने 143.81 करोड़ रुपये का फंड जुटाने का लक्ष्य रखा है। आईपीओ की मुख्य जानकारी को और सरल भाषा में समझने के लिए हम आपको इसके मुख्य बिंदुओं की सुरक्षित जानकारी प्रदान कर रहे हैं। नोवा एग्रीटेक का IPO 23 जनवरी को लॉन्च हुआ और 25 जनवरी तक खुला रहेगा। नोवा एग्रीटेक किसानों को आधुनिक कृषि इनपुट्स, जैसे कि बीज, उर्वरक और कीटनाशक, उपलब्ध कराती है। साथ ही, वे किसानों से फसल खरीदती भी हैं और उन्हें बेचती भी हैं। कुल मिलाकर, वे किसानों को उनकी फसल उगाने और बेचने में मदद करती हैं।

आईपीओ के बारे में क्या खास है?

कंपनी इस आईपीओ के जरिए ₹143.81 करोड़ जुटाना चाहती है। इसमें से ₹112 करोड़ नए शेयर जारी करके जुटाए जाएंगे, जबकि बाकी ₹31.81 करोड़ मौजूदा शेयरधारकों द्वारा बेचे जाएंगे। आईपीओ की कीमत ₹39 से ₹41 प्रति शेयर के बीच तय की गई है।

Nova Agri Tech IPO Price Band: नोवा एग्रीटेक ने आईपीओ के लिए शेयरों का प्राइस बैंड 39 रुपये से 41 रुपये तय किया है। शेयरों की फेस वैल्यू 2 रुपये प्रति शेयर है। रिटेल निवेशक कम से कम 365 शेयरों के एक लॉट में बोली लगा सकते हैं और अधिकतम 4,745 शेयरों के लॉट में एक साथ बोली लगा सकते हैं।

Nova Agri Tech IPO शेयरों की संख्या: कंपनी ने आईपीओ के जरिए कुल 35,075,693 इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए रखा है।

इंवेस्टमेंट डेट्स: आईपीओ में निवेश के लिए निवेशक 25 जनवरी तक बोली लगा सकते हैं और शेयरों का अलॉटमेंट 29 जनवरी को होगा। शेयरों की लिस्टिंग 31 जनवरी 2024 को होगी।

 

फंड उधारी: आईपीओ के माध्यम से निवेशकों के लिए 35% का हिस्सा रिजर्व किया गया है।

ग्रे मार्केट में स्थिति: ग्रे मार्केट में नोवा एग्रीटेक के शेयर 20 रुपये के जीएमपी पर बने हुए हैं। अगर यह स्थिति बनी रही तो लिस्टिंग दिन को शेयरों की मूल्य 48.78% बढ़ सकती है। नोवा एग्रीटेक एक ऐसी कंपनी है जो किसानों को एग्रो-इनपुट्स (खाद, बीज, कीटनाशक आदि) उपलब्ध कराती है। साथ ही, कंपनी किसानों से फसल खरीदकर प्रोसेसिंग और ट्रेडिंग भी करती है।

क्या नोवा एग्रीटेक आईपीओ में निवेश करना अच्छा है?

यह कहना मुश्किल है कि यह आपके लिए अच्छा निवेश है या नहीं। निवेश करने से पहले आपको हमेशा अपना खुद का शोध करना चाहिए। लेकिन, कुछ बातें हैं जो आपको सोचनी चाहिए:

नोवा एग्रीटेक का IPO एक अच्छा निवेश अवसर हो सकता है, लेकिन यह बिना जोखिम के नहीं है। निवेश करने से पहले आपको कंपनी के बारे में अच्छी तरह से रिसर्च कर लेना चाहिए और अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेनी चाहिए। याद रखें, कोई भी निवेश पूरी तरह से सुरक्षित नहीं होता है और आपको हमेशा पैसा खोने का जोखिम रहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article