India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Oil Marketing Companies ने बढ़ाये Commercial LPG Gas Cylinder के दाम

03:42 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

oil marketing companies (OMCs) ने Commercial LPG Gas Cylinder की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 1 नवंबर से प्रभावी, दिल्ली में 19 किलोग्राम Commercial LPG Gas Cylinder की खुदरा कीमत में 101 रुपये की बढ़ोतरी होगी, जिससे नई दर 1833 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएगी। यह मूल्य संशोधन 1 अक्टूबर को हुई पिछली वृद्धि के बाद हुआ है, जब सार्वजनिक क्षेत्र की ओएमसी ने 19 किलोग्राम Commercial LPG Gas Cylinder की कीमत 209 रुपये बढ़ा दी थी।
इस समायोजन के परिणामस्वरूप, दिल्ली में कीमत 1731.50 रुपये है, जबकि पिछले महीने की दर 1522.50 रुपये थी।

अन्य प्रमुख शहरों में भी इसी तरह की वृद्धि देखी गई, जिसमें कोलकाता में 1839.50 रुपये, मुंबई में 1684.00 रुपये और चेन्नई में 19 किलोग्राम commercial LPG gas cylinder के लिए 1898.00 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई।
कीमतों में वृद्धि से व्यवसाय मालिकों को विशेष रूप से दुकानदारों और रेस्तरां मालिकों को अत्यधिक चिंतित कर दिया है। Inflation हमेशा से चिंतामुदा रहा है, और Commercial LPG Gas Cylinder की कीमत में वृद्धि ने उनकी चिंताओं को और बढ़ा दिया है।
सरकार अब inflation को नियंत्रित करने और छोटे व्यवसायों पर वित्तीय बोझ को कम करने के लिए उपाय करने का कोशिश कर रही हैं।

सरकारी नियमों और बाजार की गतिशीलता के अनुरूप, कमर्शियल और घरेलू LPG सिलेंडरों के लिए मासिक संशोधन प्रत्येक महीने के पहले दिन होता है।
अगस्त में,OMC ने विपरीत रुख अपनाते हुए Commercial LPG Gas Cylinder की कीमतों में 99.75 रुपये की कटौती की, जिससे व्यवसायों और उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article