India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm को एक और झटका, IHMCL ने ‘फास्टैग’ जारी करने वाले अधिकृत बैंकों की सूची से हटाया

12:46 PM Feb 16, 2024 IST
Advertisement

Paytm: सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की टोल संग्रहण इकाई भारतीय राजमार्ग प्रबंधन कंपनी लिमिटेड (IHMCL) ने राजमार्ग उपयोगकर्ताओं को परेशानी से बचने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अलावा 32 अधिकृत बैंकों से ‘फास्टैग’ सेवाएं लेने की सलाह दी है।

Highlights

 32 अधिकृत बैंकों से खरीदें ‘फास्टैग’

IHMCL ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ‘एक्स’ पर जानकारी देते हुए लिखा अपना ‘फास्टैग’ 32 अधिकृत बैंकों से खरीदें। इन 32 अधिकृत बैंकों में Airtel पेमेंट्स बैंक, इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, HDFC बैंक, ICICI बैंक, IDBI बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यस बैंक शामिल हैं।

पोस्ट को एक्स पर (@fastagofficial) नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

RBI ने लगाई थी Paytm पर रोक

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने Paytm की इकाई Paytm पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उत्पाद, वॉलेट एवं फास्टैग में 31 जनवरी को 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का निर्देश दिया था। दरअसल केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा था कि यह निर्देश लगातार निरंतर गैर-अनुपालन के बाद दिया गया।

RBI दिशानिर्देशों के तहत

IHMCL ने कहा कि वह ‘फास्टैग’ उपयोगकर्ताओं को RBI दिशानिर्देशों के तहत नवीनतम ‘फास्टैग’ KYC (अपने ग्राहक को जानें) प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है। करीब 98 % की पहुंच दर और आठ करोड़ से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ रेडियो - फ़्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) प्रौद्योगिकी से लैस ‘फास्टैग’, उपयोगकर्ताओं को सीधे लिंक किए गए बैंक खातों से राजमार्ग टोल शुल्क का भुगतान करने की सेवा प्रदान करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article