India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm के फील्ड मैनेजर ने किया सुसाइड, नौकरी जाने के डर से लगाई फांसी

10:43 AM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

Paytm Crisis: Paytm की आर्थिक संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रगी है। इसी बीच इंदौर में Paytm कंपनी के फील्ड मैनेजर ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। वे इंदौर स्कीम नंबर 78 में रहते थे। पत्नी ने शाम को उन्हें फंदे पर लटके देखा और इसके बाद पुलिस को जानकारी दी।

Highlights

Paytm के फील्ड मैनेजर ने किया सुसाइड

Paytm कंपनी के फिल्ड मैनेजर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार को मैनेजर का शव घर में फंदे पर लटका मिला। पुलिस को आशंका है कि Paytm में नौकरी जाने के डर के कारण उन्होंने ये कदम उठाया होगा। फिलहाल पुलिस को घटनास्थल से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Paytm पर लगाई थी रोक

आपको बता दें RBI ने 31 जनवरी को आदेश जारी करते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस पर रोक लगा दी थी। RBI ने यह भी बताया कि 29 फरवरी 2024 के बाद किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड उपकरण, वॉलेट, FASTags, NCMC कार्ड आदि में किसी भी ब्याज, कैशबैक या रिफंड के अलावा किसी भी जमा या क्रेडिट लेनदेन या टॉपअप की अनुमति नहीं दी जाएगी। केंद्रीय बैंक ने आगे कहा कि उसके ग्राहकों द्वारा बचत बैंक खाते, चालू खाते, प्रीपेड उपकरण, फास्टैग, नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सहित अपने खातों से शेष राशि की निकासी या उपयोग की अनुमति दी जाएगी।

RBI ने पिछले साल पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए ग्राहक लेने से रोक दिया था और बैंक में देखी गई ‘भौतिक’ चिंताओं का हवाला देते हुए इसके IT सिस्टम के व्यापक ऑडिट का आदेश दिया था। हालांकि डिपॉजिट और क्रेडिट लेनदेन के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक की समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी गई है।

paytm के फाउंडर ने दिया इस्तीफा

वहीं दूसरी ओर  मुश्किल दौड़ से गुजर रही Paytm पर बड़ी आई है। अब बड़ी खबर सामने आई है कि, Paytm के फाउंडर Vijay Shekhar Sharma ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक ( Paytm Payments Bank) से इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही PPBL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को पुनर्गठित किया गया है। यह जानकारी कंपनी द्वारा दी गई है। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd) को 15 मार्च के बाद ग्राहकों से कोई भी नई जमा राशि या ‘टॉप अप’ स्वीकार करने से रोक दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article