India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm को लगा बड़ा झटका, फाउंडर Vijay Shekhar Sharma ने दिया इस्तीफा

10:04 AM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

Paytm Crisis: Paytm पर रोक लगने के बाद कंपनी पर कई मुलीबतें आ रही हैं। मुश्किल दौड़ से गुजर रही Paytm पर बड़ी आई है। अब बड़ी खबर सामने आई है कि, Paytm के फाउंडर Vijay Shekhar Sharma ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक ( Paytm Payments Bank) से इस्तीफा दे दिया है।

Highlights

Paytm फाउंडर ने दिया इस्तीफा

दरअसल पेटीएम पेमेंट्स बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही PPBL के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को पुनर्गठित किया गया है। यह जानकारी कंपनी द्वारा दी गई है। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियमों का अनुपालन नहीं करने के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank Ltd) को 15 मार्च के बाद ग्राहकों से कोई भी नई जमा राशि या ‘टॉप अप’ स्वीकार करने से रोक दिया है।

निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया

PPBL ने सोमवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि PPBL ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर, सेवानिवृत्त IAS अधिकारी देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और पूर्व IAS अधिकारी रजनी सेखरी सिब्बल की नियुक्ति के साथ अपने निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया है। इसमें कहा गया है कि ये सभी हाल ही में इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के रूप में शामिल हुए हैं।

RBI के Paytm पर प्रतिबंद लगाने के बाद से Paytm के शेयरर्स तेजी लुढ़के थे। इसके बाद से ही Paytm आर्थिक संकॉट से जूझ रहा था। इसी बीच कई बदलाव हुए थे। आर्थिक मंदी से परेशान होकर Paytm के फाउमडर ने Vijay Shekhar Sharma ने इसतिफा दे दिया है।

होगी नई नियुक्ति

Paytm ब्रांड का स्वामित्व वन 97 कम्युनिकेशंस के पास है। कंपनी ने अलग से दी सूचना में कहा है, विजय शेखर शर्मा ने भी इस बदलाव को लेकर पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) के बोर्ड ऑफ डायरेक्ट्स से इस्तीफा दे दिया है। PPBL ने सूचित किया है कि वह नये चेयरमैन की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा। सूचना के अनुसार, PPBL के आने वाले समय के कारोबार की देखरेख पुनर्गठित बोर्ड ऑफ डायरेक्ट्स करेगा।

Paytm के शेयर में 26 फरवरी को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा। पिछले 7 ट्रेडिंग सेशन में 6 बार पेटीएम में अपर सर्किट लगा है। Paytm का शेयर BSE पर 5 फीसदी बढ़कर 427.95 के स्तर पर बंद हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article