India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm कर्मचारियों को AI से खतरा, नौकरी पर छाया संकट

11:13 AM Dec 26, 2023 IST
Advertisement

Paytm Layoff Employees: हाल ही में Paytm ने 1000 कर्मचारियों की छटनी की है। वहीं लागत कम करने के लिए Paytm ने एक कदम उठाया है। Paytm का कहना है कि अब AI का इस्तेमाल किया जाएगा। AI ने उन्हें उम्मीद से अच्छा रिजल्ट दिया है और अगले साल 15000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। हालांकि AI का इस्तेमाल किए जाने पर सोशल मीडिया पर लोगों की खूब रिएक्शंस आया।

HIGHLIGHTS

AI के इस्तेमाल से होगा फायेदा

कंपनी का कहना है कि हम AI का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। जिससे काम में तेजी आएगी और एक ही काम को बार-बार ना करना पड़े और खर्चे में भी कमी आए। कंपनी ने साफ कहा है कि AI से उन्हें उम्मीद से बेहतर रिजल्ट मिल रहा है। AI का इस्तेमाल करने से 10 से 15 फीसदी कर्मचारियों की जरूरत खत्म हो जाएगी।

लोगों की प्रतिक्रियाएं आई सामने

सोशल मीडिया पर जहां लोग इस खबर से गुस्सा दिखे तो वहीं वह लोग अपने रिएक्शन भी शेयर कर रहे हैं। जिसमें एक ने लिखा कि, ‘Paytm कुछ भूमिकाओं को बदलने के लिए AI का इस्तेमाल करने जा रहा है। AI अपना असली रंग (Paytm Layoff Employees Viral News) दिखाना शुरू कर दिया है और नौकरी खाना शुरू कर दिया है।’

एक ने लिखा कि, ‘हम पश्चिमी लोगों को कॉपी कर रहे हैं। हम लोगों से और काम लेने का तरीका खोजने चाहिए ना कि को बढ़ावा देना चाहिए।’ एक ने लिखा कि, ‘देश में बेरोजगारी कम है और क्या जो आई के इस्तेमाल को बढ़ावा मिलने जा रहा है।’

300 कर्मचारियों को निकाला

कुछ मीडिया रिपोर्टर से दावा किया कि Paytm ने अभी तक 300 कर्मचारियों (Paytm Layoff Employees Viral News) को बाहर किया है। अगले तीन से चार महीने में अन्य कर्मचारियों को बाहर किया जाएगा। यह कार्रवाई उन कर्मचारियों पर होगी। जिनका रिपोर्ट कार्ड खराब है। अब Paytm AI के इस्तेमाल को बढ़ावा देना चाहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों लिके ए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article