India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm Layoffs: नए साल से पहले Paytm ने की अपने 1000 कर्मचारियों की छंटनी

12:03 PM Dec 25, 2023 IST
Advertisement

फिनटेक स्टार्टअप पेटीएम ने साल 2023 के खत्म होने से पहले अपने 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर सभी को बड़ा झटका दे दिया है। जहां साल के आखिरी दिनों में लोग नए साल की खुशियां मनाते है वहीं पेटीएम ने अपने कर्मचारियों को साल के अंत में नौकरी से निकाल कर बड़ा झटका दे दिया है।

क्यों हुई छंटनी?

खबरों के अनुसार, पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने इस बार 1000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की है। रिपोर्ट में जुड़े दो सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि ये छंटनी पिछले कुछ महीने के अंदर हुई है और इसमें पेटीएम की विभिन्न यूनिट के कर्मचारी शिकार हुए हैं। बताया जा रहा है कि पेटीएम ने यह छंटनी अपनी कॉस्ट कम करने के लिए और अपने विभिन्न व्यवसायों को नए सिरे से व्यवस्थित करने के लिए की है।

साल की सबसे बड़ी छंटनी

पेटीएम की इस छंटनी से उसके पूरे वर्कफोर्स के करीब 10 प्रतीशत से ज्यादा हिस्से पर प्रभाव पड़ेगा। बता दें, फिनटेक कंपनी में हुई ये छंटनी इस साल डिजिटल कंपनियों में हुई छंटनियों में सबसे बड़ी छंटनी बताई जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम की पैरेंट कंपनी ज्यादातर छंटनी लोन बिजनेस यूनिट से कर सकती है। हालांकि ये अभी खबरें है क्योंकि पेटीएम की ओर से इसपर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

RBI की नई गाइडलाइंस का असर

बताया जा रहा है कि रिजर्व बैंक ने अनसिक्योर्ड लोन पर नियामकीय सख्तियां की, जिसका असर पेटीएम पर भी हुआ। आरबीआई के एक्शन के बाद पेटीएम ने स्मॉल टिकट कंज्युमर लेंडिंग और बाय नाउ, पे लेटर बिजनेस को बंद करने का फैसला लिया। बताया ये भी जा रहा है कि इस छंटनी में इन दोनों सेगमेंट के कर्मचारी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article