India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

 Paytm संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने की सरकार के समर्थन की सराहना

11:32 AM Jul 07, 2024 IST
Advertisement

Paytm: फिनटेक कंपनी पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भारतीय स्टार्टअप को लॉन्च करने, आगे बढ़ने और सफल होने के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए मौजूदा सरकार की सराहना की है। JITO इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फाउंडेशन (JIIF) के इनोवेशन कॉन्क्लेव में बोलते हुए, शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में की गई महत्वपूर्ण प्रगति पर प्रकाश डाला।

स्टार्टअप को लॉन्चिंग पर विजय शेखर शर्मा

Paytm के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए सरकार के समर्थन की सराहना की।  उन्होंने कहा, कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, अब स्टार्टअप को लॉन्च करने और आगे बढ़ने का सही समय है। मौजूदा माहौल अभूतपूर्व अवसर प्रदान करता है, सरकार लगातार भारत के युवाओं की उद्यमशीलता की भावना को पहचानती और पुरस्कृत करती है।

को 2047 तक एक मजबूत देश

स्टार्टअप इकोसिस्टम असाधारण गति से फल-फूल रहा है, जो देश को 2047 तक एक मजबूत विकास रोडमैप पर ला रहा है। पिछले कुछ दशकों में, भारत ने आईटी सेवाओं और सॉफ्टवेयर क्षेत्रों में एक मजबूत प्रतिष्ठा स्थापित की है। आज, हम स्टार्टअप और इनोवेशन संस्कृति में एक अद्वितीय उछाल देख रहे हैं," शर्मा ने कहा।

अनगिनत उद्यमियों के सपने साकार

भारत का स्टार्टअप इकोसिस्टम, जो अब वैश्विक स्तर पर तीसरा सबसे बड़ा है, अनगिनत उद्यमियों के सपनों को साकार कर रहा है और अभिनव व्यावसायिक प्रथाओं को पेश कर रहा है।



शर्मा ने स्टार्टअप के लिए सरकार की पहलों पर प्रकाश डाला, ताकि उन्हें कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) जैसे नए क्षेत्रों का पता लगाने में मदद मिल सके, ताकि ऐसे विचार विकसित किए जा सकें जो दैनिक जीवन को सरल और क्रांतिकारी बना सकें। उन्होंने कहा, "सरकार के पिछले 10 वर्षों का बुनियादी ढांचे के मोर्चे पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ा है, चाहे आप देश में कनेक्टिविटी को देखें, सड़क संपर्क या एयरलाइन कनेक्टिविटी, एक तरह से बुनियादी ढांचा रहा है।"

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article