India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm के प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा,  राकेश सिंह बनेंगे नए CEO

07:31 AM May 05, 2024 IST
Advertisement

Paytm: Paytm की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और COO भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने निजी कारणों से पद से इस्तीफा दिया है।

प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता का इस्तीफा

Paytm की मूल कंपनी One97 Communications ने आज अपने पेमेंट बैंक पर रेगुलेटरी कार्रवाई के कुछ महीनों बाद अपने पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विसेज की ऑफरिंग को दोगुना करने के लिए लीडरशिप में बदलाव की घोषणा की है। वहीं Paytm के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) भावेश गुप्ता ने 4 मई को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए कंपनी से अपना इस्तीफा दे दिया। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को इसकी जानकारी दी है। Paytm चलाने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (One97 Communications Limited) ने भी राकेश सिंह को पेटीएम मनी का नया सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की है, जबकि मौजूदा CEO वरुण श्रीधर को Paytm सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (PSPL) का चीफ एग्क्यूटिव ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

पिछले साल बने थे COO

पिछले साल मई में भावेश गुप्ता को कंपनी का प्रेसिडेंट और COO नियुक्त किया गया था। 2020 में Paytm में शामिल होने से पहले, गुप्ता ने क्लिक्स कैपिटल (जिसे पहले जीई कैपिटल के नाम से जाना जाता था) के सीईओ, IDFC बैंक में SME और बिजनेस बैंकिंग के प्रमुख सहित भूमिकाएं निभाई थीं. पेटीएम मनी और PSPL दोनों OCL की सब्सिडियरीज हैं, और पेटीएम ग्राहकों के लिए स्टॉक ब्रोकिंग, म्यूचुअल फंड में निवेश और अन्य वेल्थ मैनेजमेंट प्रोडक्ट की सुविधा प्रदान करती हैं।

लेंडिंग बिजनेस को खड़ा करने में बड़ा रोल

गुप्ता इस महीने के अंत तक अपने पद पर बने रहेंगे और उन्हें कंपनी में एडवाइजरी रोल में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। पिछले कुछ सालों में Paytm  के लेंडिंग बिजनेस को खड़ा करने में गुप्ता की बड़ी भूमिका थी, जो एक तिमाही में लगभग 15,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया।

यह घोषणा Paytm चलाने वाली वन97 One97 Communications Limited (OCL) के कुछ ही दिन पहले आई है, जो अपने Q4 नतीजों की घोषणा करने वाली है, जो कि उसकी सहयोगी फर्म, Paytm पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) पर रेगुलेटरी प्रतिबंधों के कारण खराब रहने की उम्मीद है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article