India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऋण गारंटी लागू करने वाले ऋणदाताओं की रिपोर्ट "तथ्यात्मक रूप से गलत": Paytm

11:36 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

Paytm: Paytm ने दावा किया कि वह ऋणों के वितरक के रूप में कार्य करता है, और ऋण देने वाले भागीदारों को फर्स्ट लॉस डिफॉल्ट गारंटी (FLDG) या अन्य ऋण गारंटी प्रदान नहीं करता है।

Paytm की ऋण गारंटी पर Paytm  का बयान

Paytm ने गुरुवार को उन मीडिया रिपोर्टों को "तथ्यात्मक रूप से गलत" करार दिया, जिनमें कहा गया था कि कुछ ऋणदाताओं ने Paytm की ऋण गारंटी का इस्तेमाल किया होगा। लोकप्रिय फिनटेक कंपनी Paytm का संचालन करने वाली वन 97 कम्युनिकेशंस ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया, "हम मीडिया आउटलेट्स से सम्मानपूर्वक अनुरोध करते हैं कि वे गलत रिपोर्टिंग से बचें और हमारे स्पष्टीकरण को प्रतिबिंबित करने और तथ्यात्मक अखंडता सुनिश्चित करने के लिए अपने लेखों में आवश्यक बदलाव करें।"

Paytm ने दिया बयान

Paytm की स्टॉक फाइलिंग में कहा गया है, "हम कई बैंकों और NBFC के साथ सहयोग करना जारी रखते हैं, जोखिम और अनुपालन का सख्ती से पालन करते हुए एक विविध ऋण साझेदारी नेटवर्क सुनिश्चित करते हैं। हमारा व्यक्तिगत ऋण वितरण व्यवसाय बाधित नहीं हुआ और प्रभावी ढंग से आगे बढ़ता रहा।" बुधवार, 8 मई को, एक समाचार लेख ने सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया कि वन97 कम्युनिकेशंस के स्वामित्व वाले पेटीएम के प्रमुख ऋण भागीदारों में से एक आदित्य बिड़ला फाइनेंस ने ऋण गारंटी का आह्वान किया हो सकता है।

हाल में Paytm पर पड़ी थी आफत

हाल ही में कर्मचारियों के बाहर निकलने पर मीडिया लेखों के संबंध में, Paytm ने बिना किसी विवरण में जाए इस बात पर जोर दिया कि कंपनी के पास 50 से अधिक वरिष्ठ उपाध्यक्षों के साथ एक मजबूत वरिष्ठ नेतृत्व संरचना है, जिसे एक मजबूत प्रबंधन और शासन ढांचे द्वारा समर्थित किया जाता है।

Paytm ने कहा, "इस संरचना के भीतर नेता व्यवसाय, उत्पाद और प्रौद्योगिकी में संचालन और समीक्षाओं की देखरेख करते हैं। पेटीएम में हाल ही में हुए सभी बदलाव पिछले वित्तीय वर्षों में बोर्ड के साथ चर्चा की गई पूर्व-स्वीकृत उत्तराधिकार योजनाओं के अनुरूप हैं।" "हमारे वार्षिक प्रदर्शन मूल्यांकन के हिस्से के रूप में, हम अपनी भविष्य की योजनाओं के संदर्भ में समय-समय पर अपनी प्रतिभा बेंच का मूल्यांकन करना जारी रखेंगे, जिसके परिणामस्वरूप कुछ भूमिकाओं और कर्मचारियों का परिवर्तन होगा।"

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article