India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm यूजर्स तुरंत बदल लें अपना FASTag, NHAI ने बताई आखिरी तारीख

01:35 PM Mar 14, 2024 IST
Advertisement

आप अब भी टोल पर पेमेंट के लिए पेटीएम यूजर्स करते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। 15 मार्च के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक, पेटीएम फास्टैग की सर्विस बंद कर दी जाएंगी। अब पेटीएम फास्टैग को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया NHAI ने एडवाइजरी जारी कर दी है। एनएचआईए ने कहा है कि बिनी किसी परेशानी के यात्रा का अनुभव पाने के लिए और टोल प्लाजा पर असुविधा से बचने के लिए पेटीएम फास्टैग यूजर्स को 15 मार्च, 2024 से पहले किसी दूसरे बैंक की ओर से जारी फास्टैग लगाना होगा।

एनएचएआई ने बुधवार को जारी की एडवाइजरी

आपको बता दें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर डिपॉजिट लेने की रोक लगा दी थी। इसकी आखिरी तारीख 15 मार्च है. इस प्रतिबंध के चलते अब पेमेंट्स बैंक किसी भी तरह के डिपॉजिट या टॉप अप नहीं ले सकता है। इसके चलते 15 मार्च एक बाद पेटीएम फास्टैग को भी रिचार्ज नहीं कराया जा सकेगा।आरबीआई की गाइडलाइन का पालन करते हुए एनएचएआई ने यह सलाह बुधवार को जारी की।

वेबसाइट पर मौजूद एफएक्यू की ले सकते हैं मदद

सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्रालय ने अपने आधिकारिक वक्तव्य में कहा कि आरबीआई के दिशानिर्देश के अनुसार 15 मार्च के बाद पेटीएम फास्टैग में पैसे नहीं डाले जा सकेंगे। हालांकि, लोग अपने बचे हुए पैसे का इस्तेमाल कर सकेंगे, इसलिए लोगों से अपील की जा रही है कि वो नया फास्टैग ले लें। पेटीएम फास्टैग से जुड़ी किसी अन्य जानकारी के लिए यूजर्स अपने बैंक या इंडियन हाइवेज मैनेजमेंट कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद एफएक्यू की मदद भी ले सकते हैं।

एनएचएआई ने अपडेट लिस्ट जारी की

इस बीच एनएचएआई ने फास्टैग जारी करने वाले बैंकों और एनबीएफसी (NBFC) की लिस्ट भी अपडेट कर दी है। नई लिस्ट में 39 बैंक और एनबीएफसी शामिल किए गए हैं। इनमें एयरटेल पेमेंट्स बैंक, इलाहाबाद बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, एक्सिस बैंक, बंधन बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, सिटी यूनियन बैंक, कोसमॉस बैंक, डोंबिवली नागरी सहकारी बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, फेडरल बैंक, फिनो पेमेंट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और कई बैंक शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article