India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Petrol-Diesel के बदले रेट, महानगरो में यह है Petrol-Diesel का दाम

11:20 AM Dec 22, 2023 IST
Advertisement

Petrol-Diesel Prize: देश की सरकारी तेल कंपनियां रोजाना 6 बजे पेट्रोल-डीजल की कीमत को वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर अपडेट करती हैं। Petrol-Diesel पर जीएसटी फ्री है इसलिए इसमें वैट लगाया जाता है। वैट के कारण देश के हर शहर में इनके दाम अलग-अलग होते हैं। आइए जानते हैं कि कुछ प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल का रेट क्या है?

यह है रिवाइज्ड रेट

गुड रिटर्नस की वेबसाइट के अनुसार क्रूड ऑयल की कीमत 73.84 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं, डब्लयूटीआई क्रूड की कीमत 74.12 डॉलर प्रति बैरल है। 1 बैरल में लगभग 158 लीटर तेल होता है। कच्चे तेल को रिफाइन करके उसमें से पेट्रोल या डीजल निकाला जाता है। आइए, जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल कितने रुपये लीटर में मिल रहा है?

दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरो में Petrol-Diesel का रेट

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर है। शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की दरें क्रमश: 96.72 रुपये और 89.62 रुपये प्रति लीटर हैं। मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। पेट्रोल की कीमत चेन्नई में 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये है। कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 106.03 रुपये का और डीजल 92.76 रुपये पर मिल रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article