India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी ने मलेशियाई समकक्ष इब्राहिम के साथ द्विपक्षीय वार्ता की

01:36 PM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के हैदराबाद हाउस में मलेशियाई समकक्ष अनवर इब्राहिम के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

दोनों नेताओं के बीच चर्चा

भारत और मलेशिया के बीच साझेदारी के विभिन्न क्षेत्रों में जुड़ाव को और गहरा करने के लिए दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर लिखा, "बदलती साझेदारी! प्रधानमंत्री @नरेंद्र मोदी ने वार्ता से पहले हैदराबाद हाउस में मलेशिया के प्रधानमंत्री @अनवरी इब्राहिम का गर्मजोशी से स्वागत किया।"

औपचारिक स्वागत में अनवर इब्राहिम का स्वागत किया

पोस्ट में कहा गया, "साझेदारी के विभिन्न क्षेत्रों में जुड़ाव को और गहरा करने और सहयोग के नए क्षेत्रों की खोज करने के लिए उपयोगी चर्चाएं आगे हैं।" आज प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत में अनवर इब्राहिम का स्वागत किया।

इब्राहिम ने राजघाट पर आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर भी किए

इब्राहिम आज राष्ट्रीय राजधानी में राजकीय यात्रा पर पहुंचे थे, मलेशियाई प्रधानमंत्री के रूप में यह उनकी पहली भारत यात्रा थी। हवाई अड्डे पर केंद्रीय राज्य मंत्री वी सोमन्ना ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद दिल्ली के राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी। इब्राहिम ने राजघाट पर आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर भी किए।

स्वागत समारोह में सम्मानित किया गया

अपने संदेश में मलेशियाई प्रधानमंत्री ने कहा, "मलेशिया और भारत के बीच संबंध लंबे समय से दोनों मित्र देशों के लोगों के लिए लाभकारी रहे हैं। यह तथ्य तब उजागर हुआ जब आज सुबह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में मैत्रीपूर्ण माहौल में आधिकारिक स्वागत किया। हमारी चर्चा निश्चित रूप से दोनों देशों के बीच घनिष्ठ सहयोग के पहलू पर जोर देगी, साथ ही अन्य क्षेत्रों की खोज भी करेगी जो इस मैत्रीपूर्ण संबंध को मजबूत कर सकते हैं, ईश्वर की इच्छा से। मुझे नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक स्वागत समारोह में सम्मानित किया गया।"

भारत और मलेशिया के बीच मजबूत ऐतिहासिक और सामाजिक-सांस्कृतिक संबंध हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान 2015 में हमारे द्विपक्षीय संबंधों को उन्नत रणनीतिक साझेदारी का दर्जा दिया गया था।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article