India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM ने लगाया "Vocal For Local" का नारा , इस दिवाली ख़रीदे स्वदेशी सामान

01:40 PM Nov 09, 2023 IST
Advertisement

VOCAL FOR LOCAL: Confederation of All India Traders (CAIT), के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का अनुमान है कि, धनतेरस देश भर के व्यापारियों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन बन जाता है, जिसका अनुमानित व्यापार 50 हजार करोड़ रुपये है।
"X" पर अपने पोस्ट में, प्रवीण खंडेलवाल ने लोगों से विभिन्न महिला उद्यमियों को संरक्षण देने का आह्वान किया।

"इस दिवाली प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान #VocalForLocal और केंद्रीय मंत्री श्रीमती Smriti Irani जी ने #नारिसेखरीदारी की अपील की है। साथ ही उन्होंने खा की हम सभी महिलाओं को देश का बाजार उपलब्ध करा रहे हैं।


'Vocal For Local' का आह्वान पुरे देश में गूंज रहा है, जिसमें उपभोक्ता भारत में निर्मित उत्पादों के प्रति मजबूत प्राथमिकता दिखा रहे हैं। ऐसी अटकले लगयी जा रही है की दिवाली त्योहार से जुड़े कारोबार में चीन को करीब 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है।धनतेरस सिद्धि विनायक गणेश जी, धन की देवी महालक्ष्मी जी और कुबेर जी की पूजा के लिए समर्पित है, जो नई खरीदारी के लिए एक शुभ दिन है।
इस दिन सोने और चांदी के आभूषण, बर्तन, बरतन, वाहन, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य चीज़ों की पर्याप्त बिक्री देखी गई। गौरतलब है कि धनतेरसँ पर लोग झाड़ू की खरीदारी विशेष रूप से शुभ माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु के अवतार और चिकित्सा के देवता भगवान धन्वंतरि का प्राकट्य सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व रखता है, जो भारत में आयुर्वेद की शुरुआत का प्रतीक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article