India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ratan Tata Net Worth: भारत के सबसे बड़े उद्योगपति में से एक, कितनी है संपत्ति?

03:16 PM Nov 25, 2023 IST
Advertisement

Ratan Tata Net Worth : रतन टाटा ने टाटा समूह की कई कंपनियों को सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। इनमें टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और टाटा पावर शामिल हैं। रतन टाटा की व्यावसायिक कुशलता और नेतृत्व क्षमता के कारण ही टाटा समूह आज भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक समूह है।

रतन टाटा न केवल एक सफल उद्योगपति हैं, बल्कि एक परोपकारी भी हैं। उन्होंने कई सामाजिक कार्यक्रमों में अपना योगदान दिया है। रतन टाटा की दयालुता और समाजसेवा के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया है, जो भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान है। रतन टाटा भारत के सबसे प्रसिद्ध उद्योगपतियों में से एक हैं।

वह टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष हैं, जो भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक समूह है। रतन टाटा की कुल संपत्ति लगभग 2.8 बिलियन डॉलर है, जो उन्हें भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बनाती है। रतन टाटा भारत के सबसे प्रतिष्ठित उद्योगपतियों में से एक हैं। वह टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान मानद उभरते नेता हैं। उन्हें भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक माना जाता है। उनकी कुल संपत्ति लगभग 31 अरब डॉलर (लगभग 24,027 करोड़ रुपये) है।

रतन टाटा भारत के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि कड़ी मेहनत, लगन और ईमानदारी से कोई भी व्यक्ति सफलता प्राप्त कर सकता है। रतन टाटा की सफलता की कहानी युवाओं के लिए एक प्रेरणा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article