India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RBI ने भंग किया Abhyudaya Cooperative Bank के निदेशक मंडल को

09:45 AM Nov 25, 2023 IST
Advertisement
Abhyudaya Cooperative Bank

नियुक्त हुए Administrator

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को मुंबई स्थित Abhyudaya Cooperative Bank लिमिटेड के निदेशक मंडल को 12 महीने की अवधि के लिए भंग कर दिया। RBI ने कहा कि यह कार्रवाई बैंक में देखे गए "खराब प्रशासन मानकों से उत्पन्न कुछ भौतिक चिंताओं" के कारण आवश्यक थी। आरबीआई ने बैंक के मामलों का प्रबंधन करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक के पूर्व मुख्य महाप्रबंधक सत्य प्रकाश पाठक को "Administrator" नियुक्त किया है। Administrator को सलाह देने के लिए आरबीआई ने एक सलाहकारों की समिति भी नियुक्त की है। समिति के सदस्यों में वेंकटेश हेगड़े (पूर्व महाप्रबंधक, एसबीआई), महेंद्र छाजेड़ (चार्टर्ड अकाउंटेंट), और सुहास गोखले (पूर्व एमडी, कॉसमॉस सहकारी बैंक लिमिटेड) शामिल हैं।

बैंकिंग गतिविधिया रहेगी जारी

RBI ने कहा कि बैंक पर कोई व्यावसायिक प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और बैंक अपनी सामान्य बैंकिंग गतिविधियों को जारी रखेगा, जो की सत्य प्रकाश के देख रेख में होगा , बैंक अपना सारा काम तो करेगी पर सत्य प्रकाश के सलाह से करेगी।बता दे Abhyudaya Cooperative Bank क एक ऐसा बैंक है जो आम लोगों के लिए बनाया गया है। आरबीआई बैंकों को नियमित रूप से जांच करता है। हाल ही में आरबीआई ने Abhyudaya Cooperative Bankकी जांच की और पाया कि बैंक के प्रशासन में कुछ गड़बड़ियां हैं। इसलिए आरबीआई ने बैंक के निदेशक मंडल को भंग कर दिया और एक प्रशासक नियुक्त किया। प्रशासक बैंक का प्रबंधन करेगा और बैंक की गड़बड़ियों को ठीक करेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article