India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज बाजार खुलने से पहले जानें बाजार की दिशा, इन शेयरों में दिखेगा एरक्शन

08:33 AM Apr 12, 2024 IST
Advertisement

Share Market: कल इद के दिन शेयर बाजार हबंद रहा था। वहीं आज TCS ने अपने तिमाही नतीजे जारी करने जा रही है। जिसके चलते बाजार पर नतीजों का असर रहेगा। वहीं अमेरिका में महंगाई दर के आंकड़ों के बाद बदले समीकरणों पर भी बाजार आज रिएक्ट करेगा।

Highlights

आज शेयर बाजार में दिखेंगा असर

बुधवार के कारोबार में शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली थी और इंडेक्स करीब आधा फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए थे। गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार बंद थे ऐसे में कई खबरें शुक्रवार को एक साथ बाजार पर अपना असर डालेंगे। आज का कारोबार खुलने से पहले समझे क्या रह सकता है शेयर बाजार का मूड और किन शेयरों पर आप अपनी नजरें बनाए रखें।

क्या हैं आज के लिए संकेत

शुक्रवार के कारोबार में शेयर बाजार के गिरावट के साथ खुलने के संकेत हैं। विदेशी बाजारों के संकेत कमजोर हैं। वहीं Gift Nifty 125 अंक से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं यूरोपियन बाजारों में गिरावट देखने को मिली है और एशियाई और अमेरिकी बाजारों के संकेत मिले जुले रहे हैं।

खबरों में शेयर

आज का सबसे बड़ा ट्रिगर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के नतीजे हैं। कंपनी शुक्रवार को अपने मार्च तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है। IT सेक्टर लगातार दबाव में बना हुआ है TCS के नतीजों के जरिए बाजार पूरे सेक्टर के लिए आगे के संकेत समझने की कोशिश करेगा।

आज भारती हेक्साकॉम का स्टॉक भी लिस्ट होने जा रहा है। बाजार का अनुमान है कि स्टॉक लिस्टिंग पर अपने निवेशकों को 10 से 15 फीसदी का रिटर्न दे सकता है। आज महाराष्ट्र सीमलेस के स्टॉक में भी एक्शन देखने को मिल सकता है। गुरुवार को ही कंपनी ने जानकारी दी है कि उसे ओएनजीसी से 674 करोड़ रुपये का ऑर्डर हासिल हुआ है।

F&O मार्केट से संकेत

10 अप्रैल के कारोबार में पुट कॉल रेश्यो इससे पिछले सत्र के मुकाबले 1.09 से बढ़कर 1.32 पर पहुंच गया है.

शुक्रवार के कारोबार के लिए NSE ने बलरामपुर चीनी मिल्स और नेशनल एल्युमीनियम कंपनी को F&O बैन लिस्ट में शामिल किया है। वहीं एक्साइड इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान कॉपर, वोडाफोन आइडिया, इंडिया सीमेंट्स, स्टील अथॉरिटी और जी एंटरटेनमेंट इस लिस्ट में बने रहेंगे। बंधन बैंक को लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर, एल्कैम लैब, डाबर इंडिया, श्रीराम फाइनेंस और जूबिलैंट फूडवर्क्स में डिलीवरी के प्रतिशत 70 फीसदी से ऊंचे रहे हैं।

यूनाइटेड स्पिरिट्स, SRF, फेडरल बैंक, सन टीवी नेटवर्क और ग्रेन्यूअल्स इंडिया में लॉन्ग बिल्डअप देखने को मिले हैं।

हिंदुस्तान कॉपर, इंफो एज इंडिया, ICICI लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस, केन फिन होम्स और पिडिलाइट इंडस्ट्रीज में लॉन्ग अनवाइंडिंग देखने को मिली है।

बलरामपुर चीनी मिल्स, PI इंडस्ट्रीज, जिंदल स्टील, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज और नेशनल एल्युमीनियम कंपनी में शॉर्ट बिल्डअप दर्ज हुए हैं।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम, अपोलो टायर्स, MCX इंडिया और एक्साइड इंडस्ट्रीज और आयशर मोटर्स में शॉर्ट कवरिंग दर्ज हुई है।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article