India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस हफ्ते इन Stocks के निवेशकों की हुई कमाई

08:23 AM Apr 28, 2024 IST
Advertisement

Share Market Latest News: इस हफ्ते शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। वहीं हफ्ते के दौरान 100 से ज्यादा स्टॉक्स में 10 फीसदी या उससे ज्यादा का रिटर्न मिला है। 11 स्टॉक इस दौरान 20 फीसदी से ज्यादा 4 स्टॉक 25 फीसदी और 2 स्टॉक 30 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं।

शेयर बाजार का हाल

शेयर बाजार में इस हफ्ते बढ़त देखने को मिली है और 5 सत्र में Sensex करीब एक फीसदी, वहीं Nifty एक फीसदी से अधिक की बढ़त हासिल करने में सफल रहा है। हालांकि छोटे स्टॉक्स में बढ़त इससे भी कहीं ज्यादा रही है। मिड कैप और स्मॉल कैप इंडेक्स में हफ्ते के दौरान 4 फीसदी की तेजी दर्ज हुई, लार्ज कैप इंडेक्स इस दौरान 1.5 फीसदी बढ़ा है। हफ्ते के दौरान 100 से ज्यादा स्टॉक्स ऐसे रहे जहां निवेशकों को एक हफ्ते में 10 फीसदी या उससे ज्यादा का रिटर्न हासिल हुआ है। वहीं दूसरी तरफ 10 फीसदी से ज्यादा नुकसान दर्ज करने वाले स्टॉक्स की संख्या 2 रही।

इस प्रकार रहा हफ्ते का कारोबार

हफ्ते के दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। कारोबार पर मिडिल ईस्ट संकट, तिमाही नतीजे, कच्चे तेल, अमेरिकी अर्थव्यस्था के संकेत हावी रहे। इस हफ्ते सेंसेक्स 642 अंक यानि 0.87 फीसदी की बढ़त के साथ 73730 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 50 में हफ्ते के दौरान 1.23 फीसदी की बढ़त रही है और इंडेक्स 22420 के स्तर पर बंद हुआ। हफ्ते के दौरान ही निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 4 फीसदी की बढ़त के साथ 50684.5 के रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंच गया।

इस दौरान सभी सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में ही बंद हुए हैं। Nifty पीएसयू इंडेक्स में 6 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स में 4.6 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 3.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

कहां हुई कमाई

हफ्ते के दौरान 100 से ज्यादा स्टॉक्स में 10 फीसदी या उससे ज्यादा का रिटर्न मिला है। 11 स्टॉक इस दौरान 20 फीसदी से ज्यादा 4 स्टॉक 25 फीसदी और 2 स्टॉक 30 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। हफ्ते के दौरान सबसे ज्यादा रिटर्न Moschip Technologies में मिला है स्टॉक इस दौरान 35.46 फीसदी बढ़ा है। इसके अलावा Solara Active Pharma में भी 30 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न हासिल हुआ है। Dhani Services में 27 फीसदी, Likhitha Infrastructure में 25 फीसदी, MM Forgings में 23 फीसदी का रिटर्न मिला है।

10 फीसदी से 20 फीसदी के बीच बढ़त दर्ज करने वाले स्टॉक्स में Va Tech Wabag, Ramkrishna Forgings, Saregama India, Kaveri Seed, Suryoday small finance bank शामिल हैं।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article