India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज भी सपाट खुला शेयर बाजार, Nifty-Sensex में दिखी गिरावाट

10:23 AM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

Share Market Latest News: भारत के शेयर बाजार निफ्टी और सेंसेक्स दोनों से मिली-जुली प्रतिक्रिया के साथ लगभग सपाट खुले। निफ्टी 50 इंडेक्स 17 अंक या 0.07 प्रतिशत की गिरावट के साथ 25,035.30 अंक पर खुला, जबकि सेंसेक्स 35 अंक या 0.05 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 81,822.56 अंक पर खुला।

आज भी सपाट खुला शेयर बाजार

एनवीडिया प्रबंधन द्वारा तिमाही परिणामों की घोषणा के दौरान कुछ निवेशकों को निराश करने के बाद वैश्विक स्तर पर शेयर बाजारों पर दबाव है। हालांकि, कंपनी ने अच्छे तिमाही परिणाम दिखाए। बैंकिंग और मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा ने कहा, "एनवीडिया के प्रबंधन मार्गदर्शन ने आज सुबह एशिया के कुछ बाजारों को निराश किया है। एआई और सेमीकंडक्टर स्टॉक गिर रहे हैं, और एमएससीआई एशिया 0.5 प्रतिशत नीचे है, जबकि एनवीडिया खुद यू.एस. आफ्टर-मार्केट ट्रेडिंग में 8 प्रतिशत नीचे है।" उन्होंने आगे कहा, "भारत में, बुधवार को भारतीय बाजारों के लिए एफआईआई के पास शुद्ध नकदी खंड बहिर्वाह संख्या थी।

नवीडिया के नतीजों की घोषणा के बाद हुआ

एक समेकित बाजार की अपेक्षा करें जो अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तरों से आगे निकलने की कोशिश करता है। आईटी क्षेत्र में बेलवेदर एनवीडिया के उम्मीद से कम मार्गदर्शन के पीछे कुछ लाभ बुकिंग देखी जा सकती है।" नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के क्षेत्रीय सूचकांकों में, निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, निफ्टी आईटी और निफ्टी एफएमसीजी ने बिक्री दबाव का सामना किया और लाल रंग में खुले, जबकि निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज, निफ्टी फार्मा और निफ्टी मीडिया में बढ़त दर्ज की गई। इस रिपोर्ट को दाखिल करने के समय व्यापक बाजार सूचकांकों में, निफ्टी नेक्स्ट 50 निफ्टी स्मॉल कैप 100 के साथ 0.6 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ खुला।

निफ्टी 50 टॉप गेनर्स लिस्ट में, सिप्ला, अपोलो हॉस्पिटल और सन फार्मा के साथ, दिन के शीर्ष ओपनर के रूप में उभरे। एशियाई शेयर बाजारों में, जापान का निक्केई सूचकांक 0.45 प्रतिशत गिरा, जबकि हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 0.55 प्रतिशत गिरा। ताइवान का ताइवान वेटेड इंडेक्स 1.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ प्रमुख एशियाई बाजारों में सबसे बड़ा नुकसान उठाने वाला सूचकांक बनकर उभरा। बुधवार को अमेरिकी बाजारों में गिरावट के बाद एशियाई बाजारों पर दबाव देखने को मिला। अमेरिकी शेयर बाजारों में एसएंडपी 500 और नैस्डैक दोनों सूचकांकों में गिरावट देखी गई, जिसका मुख्य कारण निवेशकों द्वारा मुनाफाखोरी और एनवीडिया के नतीजों की घोषणा के बाद हुआ।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article