India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SHARE MARKET UPDATE : Opening में ही Sensex ने बनायीं 500 पॉइंट की बढ़त

12:14 PM Nov 02, 2023 IST
Advertisement

SHARE MARKET UPDATE; आज आईटी, बैंकिंग और छोटे-मझोले शेयरों की उछाल के दम पर बेहद सपोर्ट मिल रहा है. सेंसेक्स में तो बाजार के ओपनिंग मिनटों में ही 500 अंकों का उछाल दर्ज किया जा चुका है।अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में बदलाव नहीं करने का फैसला किया, अमेरिकी और भारतीय बाजार में इसका बदलाव देखने को मिल रहा है। भारतीय बाजार की शुरुआत 400 अंकों की बड़ी बढ़त के साथ हुई और देखते ही देखते सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा ऊपर चला गया. निवेशकों में इसके बाद खुशी की लहर आ गयी।

छोटी कम्पनिया भी अच्छा प्रदर्शन

आज जब शेयर बाजार खुला तो सेंसेक्स की शुरुआत 64,033 से हुई। इसमें 442.07 अंक यानी 0.70 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। निफ्टी 19,120 से शुरू हुआ। इसमें 130.85 अंक यानी 0.69 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। निफ्टी में सभी तरह की कंपनियां आज अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। रियल एस्टेट कंपनियां 1.40 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। पीएसयू स्टॉक्स वाली कंपनियाँ भी 1.38 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। मीडिया उद्योग की कंपनियां 1.25 प्रतिशत और आईटी उद्योग की कंपनियां 1.23 प्रतिशत बढ़ी हैं।

छोटी कम्पनिया भी अच्छा प्रदर्शन

आज, शेयर बाज़ार वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है क्योंकि प्रौद्योगिकी, बैंकिंग और छोटे-मध्यम व्यापार क्षेत्रों में बहुत सारी कंपनियाँ अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। शेयर बाजार सेंसेक्स कुछ ही मिनटों में 500 अंक ऊपर चला गया। शेयर बाज़ार में लगभग सभी बड़ी कंपनियाँ अधिक पैसा कमा रही हैं, और अधिकांश छोटी कंपनियाँ भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article