India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज ये कंपनी जारी करेगी अपने IPO, जानिए ग्रे मार्केट से कैसे संकेत?

07:29 AM May 06, 2024 IST
Advertisement

Share Market Update: कल शेयर बाजार बंद रहा था। आज बाजार में करोबार शुरू होने से पहले इस कंपनी ने अपने IPO जारी किए हैं। इंडेजीन लिमिटेड (Indegene Ltd) का आईपीओ सोमवार (6 मई) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा।

शेयर किए IPO

Indegene Ltd का आईपीओ सोमवार (6 मई) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। IPO खुलने से पहले कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 55 फीसदी से ज्यादा प्रीमियम के साथ कारोबार कर रहे हैं। Indegene ने इश्यू खुलने से एक दिन पहले 3 मई को एंकर निवेशकों से ₹548.78 करोड़ जुटाए हैं।

35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए उपलब्ध होगा

इश्यू का लगभग 50 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए Proportionate बेसिस पर एलोकेशन के लिए उपलब्ध होगा, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल बोलीदाताओं के लिए और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए उपलब्ध होगा।

IPO में ₹760 करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और शेयरधारकों को बेचकर, प्राइस बैंड के ऊपरी एंड पर ₹1,082 करोड़ तक के 2.34 करोड़ इक्विटी शेयरों का ऑफर फोर सेल (OFS) शामिल है।

नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज का पेमेंट करने, कैपिटल एक्सपेंडिचर आवश्यकताओं की फंडिंग और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के फाइनेंस के लिए किया जाएगा। Indegene ने फरवरी 2021 में कार्लाइल ग्रुप और ब्राइटन पार्क कैपिटल से 200 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

पिछले साल दिसंबर में समाप्त अवधि के लिए कंपनी ने ऑपरेशन से ₹1,969 करोड़ का रेवेन्यू कमाया और ₹241 करोड़ का मुनाफा कमाया। कोटक महिंद्रा कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, जेपी मॉर्गन इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

 

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article