India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

3 दिन में इस शेयर में 40% का उछाल, बजट के बाद दिखा मुनाफा

07:43 AM Jul 25, 2024 IST
Advertisement

Share: कल यानी मंगलवार को संसद में बजट पेश किया जाएगा। बजट के कई ऐसी घोषणएं हो सकती हैं जो शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को मालामाल कर सकती हैं। एक्सपर्ट कुछ ऐसे शेयर बता रहे हैं जिन्हें बजट पेश करने से पहले खरीद सकते हैं। जानें, कौन से हैं ये शेयर।

इस शेयर में दिखा शेयर

बजट 2024 में सरकार की घोषणा के बाद एंटनी वेस्ट हैंडलिंग सेल लिमिटेड (AWHCL) के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है, हालांकि यह लगातार तीन दिनों से उछल रह है। पिछले 3 दिनों में यह शेयर लगभग 40 फीसदी का रिटर्न दे रहा है। फिलहाल यह अपने ऑल टाइम हाई पर भी चल रहा है।

बजट 2024 से और बढ़ावा मिला

इस वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी के शेयरों को बजट 2024 से और बढ़ावा मिला, जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि केंद्र सरकार राज्यों और मल्टीलेटरल डेवलपमेंट बैंक्स के साथ मिलकर 100 बड़े शहरों में जल आपूर्ति, सीवेज ट्रीटमेंट और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट्स और सर्विसेज को बढ़ावा देंगे। यह घोषणा उन्होंने अपने बजट भाषण के दौरान की।

 

अपने भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि इन प्रोजेक्ट्स में सिंचाई के लिए और आसपास के क्षेत्रों में टैंकों को भरने के लिए ट्रीट किए गए पानी का उपयोग भी शामिल होगा। बता दें कि एंटनी वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी कचरे का कलेक्शन, सड़क की सफाई, मलबे की प्रोसेसिंग और अन्य वेस्ट मैनेजमेंट सेवाएं प्रदान करती है।



तिमाही प्रदर्शन और भविष्य की उम्मीदें

जून तिमाही के लिए, कंपनी की मुख्य आय में 11% की वृद्धि हुई है। यह बढ़ोतरी कलेक्शन और डिस्पोजल बिजनेस के मजबूत प्रदर्शन और पुणे में वेस्ट-टू-एनर्जी प्लांट के रैंप-अप से बूते देखने को मिली. इसके अतिरिक्त इस तिमाही में खाद की बिक्री लगभग 6,000 टन थी, जो पिछले साल की समान अवधि में 2,800 टन थी। इससे भी कंपनी को बूस्ट मिला है।

IPO और शेयर होल्डिंग पैटर्न

एंटनी वेस्ट ने 2021 में ₹315 प्रति शेयर के IPO मूल्य पर शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की। तब से इसका स्टॉक लगभग 2 वर्षों तक एक रेंज में चलता रहा. नवम्बर 2023 में शेयर ने अपनी रेंज को तोड़ा और उसके बाद लगातार तेजी दर्ज की। फिलहाल यह 790 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। केवल 2024 में यह शेयर लगभग 60 प्रतिशत का उछाल दिखा चुका है।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article