India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केमिकल सेक्टर जुटा रही है फंड, अगली बैठक में होगा फैसला

09:02 AM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

Stock Market: स्टॉक में पिछले कुछ महीनों से दबाव देखने को मिल रहा है। हालांकि लंबी अवधि में स्टॉक मल्टीबैगर साबित हुआ है। स्टॉक का एक साल का रिटर्न 232 फीसदी रहा है वहीं 3 साल का रिटर्न 560 फीसदी रहा है।

Highlights

अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कैमिकल सेक्टर की कंपनी फंड जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने शुक्रवार की सुबह बाजार खुलने से पहले इसे लेकर शेयर बाजार को जानकारी दी है। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि, अगले हफ्ते उसके बोर्ड की बैठक होने जा रही है, जिसमें फंड जुटाने की योजना पर विचार किया जाएगा और इस बैठक में प्रस्तावों पर फैसला लिया जा सकता है। पिछले कारोबारी सत्र में स्टॉक में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा था। आज फंड जुटाने की योजना का असर स्टॉक पर देखने को मिल सकता है।

क्या दी है कंपनी ने जानकारी

शेयर बाजार को भेजे एक पत्र में कंपनी ने जानकारी दी कि कंपनी के बोर्ड की बैठक 20 मार्च बुधवार को होने जा रही है। इस बैठक में इक्विटी शेयर को प्रिफ्रेंशियल अलॉटमेंट के जरिए जारी करने के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। साथ ही इक्विटी शेयर या प्रिफरेंस शेयर या बॉन्ड या डिबेंचर या वारंट जारी कर फंड जुटाने की योजना पर विचार होगा और उसपर फैसला लिया जाएगा. ये रकम प्रिफ्रेंशियल इश्यू, प्राइवेट प्लेसमेंट, क्यूआईपी या किसी अन्य रूट्स में किसी एक के इस्तेमाल से या फिर एक से ज्यादा रूट्स के इस्तेमाल के जरिए जुटाई जाएगी।

कैसा रहा है स्टॉक का प्रदर्शन

कंपनी के स्टॉक में पिछले कुछ महीनों से दबाव देखने को मिल रहा है। हालांकि लंबी अवधि में स्टॉक मल्टीबैगर साबित हुआ है। स्टॉक का एक साल का रिटर्न 232 फीसदी रहा है, वहीं 3 साल का रिटर्न 560 फीसदी रहा। स्टॉक का साल 2024 का अब तक का रिटर्न निगेटिव 3 फीसदी है। वहीं एक महीने का रिटर्न निगेटिव 15 फीसदी रहा है।

दिसंबर तिमाही में कंपनी की कंसोलिडेटड आय 1052 करोड़ रुपये थी जिसमें पिछले साल के मुकाबले मामूली बढ़त देखने को मिली थी। हालांकि इस सीमित बढ़त के बाद भी कंपनी का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 67 फीसदी बढ़ गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article