India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बोनस, स्टॉक स्प्लिट समेत कई कंपनियां करेंगी बड़े एलान, इन 10 शेयर्स में होगा एक्शन

08:32 AM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

Stocks Market Update: शुक्रवार को बाजार खुलने से पहले कई बड़ी खबरें आई है। गुरूवार को कई कंपनी के शेयर में उथल-पुथल हुई है। इनका असर शेयरों के भाव पर दिखेगा। पिछले एक साल के दौरान जिन कंपनियों ने शेयर बाजार में धमाकेदार रिटर्न दिया है उसमें Lorenzini Apparels एक है।

Highlights

Bonus Share: कंपनी का शेयर गुरुवार को 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 190.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ। बोर्ड बैठक में बोनस शेयर पर फैसला होगा। 3 महीने में 100 फीसदी की तेजी आई है। मार्केट कैप 100 करोड़ रुपये है।

Tata Consumer Products Ltd Share: कंपनी का शेयर गुरुवार को 2 फीसदी बढ़कर 1202 रुपये के भाव पर बंद हुआ। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि टाटा कंज्यूमर्स ने शेयर बेस्ड लॉन्ग टर्म इंसेंटिव स्कीम 2024 लॉन्च की, स्कीम में योग्य कर्मचारियों को परफॉर्मेंस शेयर यूनिट जारी किए जाएंगे।

Dr Reddy's Laboratories Share: कंपनी का शेयर 0.30 फीसदी गिरकर 6285 रुपये के भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि मैक्सिकन सब्सिडियरी पर टैक्स मामले में 28.8 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा है।

Ashok Leyland Share: कंपनी का शेयर 3 फीसदी बढ़कर 164 रुपये के भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि हिंदुजा ग्रुप 19.6% हिस्से का अधिग्रहण करेगी। $5 Cr में 19.6% हिस्से का अधिग्रहण करेगी।

Eris Lifesciences Share: गुरुवार को कंपनी का शेयर 3 फीसदी बढ़कर 857 रुपये के भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि Eris Lifesciences 19% हिस्सा Swiss Parenterals में ₹237.50 करोड़ रुपये में खरीदेगी।

KPI Green Energy Ltd Share: कंपनी का शेयर गुरुवार को 4.2 फीसदी गिरकर 1484 रुपये भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि गुजरात ऊर्जा विकास निगम से ऑर्डर मिला। 50 MW विंड सोलर हाईब्रिड पावर प्रोजेक्ट मिला।

THINKINK PICTUREZ का शेयर गुरुवार को 9.2 फीसदी गिरकर 39.81 रुपये के भाव पर बंद। बोर्ड की बैठक में 15 मार्च को शेयर विभाजन और बोनस शेयर पर फैसला होगा।

Navin Fluorine Share: कंपनी का शेयर 2 फीसदी बढ़कर 2992 रुपये के भाव पर बंद हुआ। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि बोर्ड ने प्रेफरेंशियल शेयर के जरिए सब्सिडियरी नवीन फ्लोरीन एडवांस साइंसेस में अतिरिक्त 250 करोड़ रुपये के निवेश को मंजूरी दी।

Gujarat Fluorochemicals Ltd Share: कंपनी का शेयर 2 फीसदी बढ़कर 3281 रुपये के भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स ने ‘IGREL Mahidad’ नाम से सब्सिडियरी का गठन किया।

Wipro Ltd Share: कंपनी का शेयर 2.4 फीसदी बढ़कर 516 रुपये के भाव पर बंद। कंपनी ने एक्सचेंज को बताया कि विप्रो ने कंज्यूमर बैंकिंग सर्विस को मॉर्डन बनाने के लिए Desjardins के साथ करार किया।

Shakti Pumps (India) Ltd Share: कंपनी का शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट पर बंद हुआ है। शक्तिपम्प्स को महाराष्ट्र एनर्जी डिपार्टमेंट से`93 Cr के प्रोजेक्ट के लिए LoA मिला, को 3500 सोलर वॉटर पम्पिंग सिस्टम लगाने के लिए ऑर्डर मिला।

Paytm Share: कंपनी का शेयर गुरुवार को एक फीसदी गिरकर 350 रुपये का भाव बंद। NPCI ने पेटीएम को मल्टी बैंक मॉडल के तहत UPI पर थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर बनने को मंजूरी दी. HDFC बैंक, एक्सिस बैंक, SBI और यस बैंक पेटीएम के लिए पेमेंट सिस्टम प्रोवाइडर बैंक सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article