For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

TATA की इन कंपनियों पर मंडराया खतरा, 600 कर्मचारियों की नौकरी पर संकट

07:31 AM Jul 11, 2024 IST
tata की इन कंपनियों पर मंडराया खतरा  600 कर्मचारियों की नौकरी पर संकट

TATA Group: टाटा समूह अपने विमानन कारोबार को दुरुस्त करने के लिए अपनी एयरलाइंस के विलय की योजना पर काम रहा है। विलय योजना से जुड़े सूत्रों ने ए समाचार एजेंसी को बताया कि एयर इंडिया और विस्तारा के विलय से इनके करीब 600 कर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं। ये कर्मचारी गैर-विमानन गतिविधियों से संबंधित कार्यों से जुड़े हैं।

Highlights

  • टाटा समूह इन कंपनियों पर बड़ा संकट
  • अपने विमानन कारोबार पर योजना तैयार

करीब 600 कर्मचारियों की नौकरी खतरे में

एयर इंडिया और विस्तारा के विलय से दोनों एयरलाइंस के करीब 600 कर्मचारियों पर असर पड़ने की आशंका है। हालांकि, उन्हें टाटा समूह और एयर इंडिया समूह के भीतर अन्य इकाइयों में रोजगार देने की कोशिशें की जाएंगी। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। घाटे में चल रही इन दोनों एयरलाइन कंपनियों का स्वामित्व टाटा समूह के पास है। इनके कर्मचारियों की संख्या कुल मिलाकर 23,000 से अधिक है।

अन्य कंपनियों में रोजगार दिलाने के प्रयास



मिली जानकारी के अनुसार विलय प्रक्रिया से प्रभावित होने वाले इन कर्मचारियों को एयर इंडिया के साथ टाटा समूह की अन्य कंपनियों में रोजगार दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। किसी भी समूह में समायोजित न हो पाने वाले कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक अलगाव योजना पैकेज लाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, विलय की प्रक्रिया सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में पूरा होने की उम्मीद है। यह प्रक्रिया पूरी होने पर ही प्रभावित कर्मचारियों की सही संख्या का अंदाजा मिल पाएगा।

एयर इंडिया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई

इस संबंध में एयर इंडिया की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। विलय प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए कवायद पिछले कुछ महीनों से चल रही है। इस दौरान एयरलाइंस के कर्मचारियों को उनके पिछले अनुभव, प्रदर्शन और अन्य कारकों को ध्यान में रखते हुए चयनित किया जा रहा है। हालांकि, सूत्रों ने यह स्पष्ट किया कि विलय प्रक्रिया का दोनों ही एयरलाइंस के चालक दल सदस्यों एवं पायलटों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×