India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Taxi Fare Hike: Cab Service हुई महंगी, सरकार ने बढ़ाया किराया

10:08 AM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

Taxi Fare Hike: कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है। कर्नाटक सरकार ने Taxi,OLA और Uber में सफर करने वालों को बड़ा झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि राज्‍य सरकार ने प्रदेश के अंदर cab सेवाओं के लिए किराया संशोधित किया है। सरकार ने city taxi, Ola और Uber जैसे एग्रीगेटर्स के तहत चलने वाले वाहनों के किराये में बढ़ोतरी कर दी है।

Highlights

city taxi, Ola और Uber पर बढ़ा किराया

राज्य सरकार ने प्रदेश के अंदर कैब सेवाओं (Cab Service) के लिए किराया बढ़ा दिया है। सरकार city taxi, Ola और Uber जैसे एग्रीगेटर्स के तहत चलने वाले वाहनों के किराये में बढ़ोतरी कर दी है। आपको बता दें परिवहन विभाग ने इन किराये को तीन भागों में बांटा है, जो वाहनों की लागत के आधार पर तय (Cab Fare Fixed) किया गया है। वहीं नए किराये में न्यूनतम और प्रति किलोमीटर एक्स्ट्रा शुल्क (Extra Charge on Taxi Fare) शामिल है। इसके अलावा अगर आप रात में सफर करते हैं, रात के सफर के लिए दिन के मुकाबले ज्यादा किराया देना होगा।

नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने कहा कि इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है, इसे कड़ाई से पालन करना होगा। अगर कोई भी इसका उल्लंघन करता है तो उसपर कार्रवाई हो सकती है। सरकार ने कहा कि इसका लक्ष्य है कि शहर की टैक्सी सर्विस में ज्यादा किराया वसूलने की व्यापकर शिकायतों को दूर करना है और सभी के लिए एक समान किराया सिस्टम को बढ़ावा देना है।

इन वापनों पर यह रहेगा किराया

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article