India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

उतार-चढ़ाव भरा रहा शेयर बाजार, स्मॉलकैप और मिडकैप में हुई खरीदारी

06:26 PM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

शेयर बाजार : भारतीय शेयर बाजार में सोमवार का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहा। सेंसेक्स 57 अंक की मामूली गिरावट के साथ 79,648 और निफ्टी 20 अंक की हल्की मंदी के साथ 24,347 पर बंद हुआ। हिंडनबर्ग की ताजा रिपोर्ट को खारिज करते हुए मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 156 अंक या 0.27 प्रतिशत बढ़कर 57,330 और निफ्टी स्मॉलकैप 34 अंक या 0.19 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,444 पर बंद हुआ।

Highlight :

सेंसेक्स में 15 शेयर हरे और 14 शेयर लाल निशान में हुए बंद

सेंसेक्स में 15 शेयर हरे निशान और 14 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। एक्सिस बैंक, इन्फोसिस, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और मारुति सुजुकी टॉप गेनर्स रहे। एनटीपीसी, पावर ग्रिड, एसबीआई, नेस्ले, एमएंडएम, रिलायंस और टीसीएस टॉप लूजर्स थे। आईटी, बैंकिंग, फिन सर्विस, मेटल, रियल्टी और सर्विसेज सेक्टर इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं। ऑटो, पीएसयू बैंक, फार्मा, एफएमसीजी, एनर्जी और मीडिया इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं।

सेंसेक्स में दिखा 300 अंक तक का उछाल

दिन के दौरान सेंसेक्स में 300 अंक तक का उछाल देखने को मिला और कुछ समय के लिए सेंसेक्स 80,000 के पार भी गया था, जो दिखाता है कि छोटे निवेशकों का बाजार पर भरोसा बना हुआ है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर रविवार को एक वीडियो मैसेज जारी किया था, जिसमें सेबी के खिलाफ हिंडनबर्ग द्वारा लगाए गए आरोपों पर जेपीसी जांच की मांग की गई थी।

बाजार में दिखा लचीलापन

बाजार के जानकारों ने मार्केट एक्शन पर कहा कि हिंडनबर्ग द्वारा सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच और उनके पति पर आरोप लगाए जाने के बाद बाजार ने लचीलापन दिखाया है। नकारात्मक रिपोर्ट को बाजार ने खारिज कर दिया है। नकारात्मक खबरों के कारण कारोबारी सत्र की शुरुआत में सुबह 9:19 पर सेंसेक्स 312 अंक या 0.39 प्रतिशत गिरकर 79,393 और निफ्टी 95 अंक या 0.39 प्रतिशत फिसलकर 24,271 पर था।

(Input From IANS)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article