India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Adani Power के लिए इस नई डील का रास्ता साफ, CCI ने दी हरी झंडी

12:08 PM Mar 27, 2024 IST
Advertisement

अडानी समूह की बिजली कंपनी अडानी पावर के लिए एक नई डील का रास्ता साफ हो गया है। अडानी पावर इस नए सौदे में पिछले कई सालों से वित्तीय संकटों से जूझ रही पावर कंपनी लैंको अमरकंटक को खरीदने वाली है। इस सौदे को अब सीसीआई से भी हरी झंडी मिल गई है.

अडानी पावर के प्रस्तावित सौदे को गुरुवार को मंजूरी दी

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी सीसीआई ने लैंकों अमरकंटक का अधिग्रहण करने के अडानी पावर के प्रस्तावित सौदे को गुरुवार को मंजूरी दी। इससे पहले पिछले महीने अडानी पावर की बोली को विनर चुना गया था। अडानी पावर ने दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही बिजली कंपनी को खरीदने के लिए करीब 4000 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है।

लैंको अमरकंटक पावर के लिए 4,101 करोड़ रुपये का ऑफर पेश

आपको बता दें थर्मल पावर जेनरेशन में लगी बिजली कंपनी लैंको अमरकंटक पावर कर्ज संकटों में घिर गई थी। उसके बाद कंपनी इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन की प्रक्रिया में चली गई थी। पिछले महीने खबरें आई थीं कि अडानी पावर ने लैंको अमरकंटक पावर के लिए 4,101 करोड़ रुपये का ऑफर पेश किया।

पावर को खरीदने में कई कंपनियां ले रही दिलचस्पी

बता दें लैंको अमरकंटक पावर को खरीदने में कई कंपनियां दिलचस्पी ले रही थीं। दक्षिण भारतीय बाजार में काम कर रही लैंको अमरकंटक के पास एक्टिव पावर प्लांट हैं, जिसके चलते नीलामी प्रक्रिया में कई दिग्गज दिलचस्पी दिखा रहे थे। कंपनी के लिए अडानी के अलावा वेदांता के अनिल अग्रवाल, मुकेश अंबानी और नवीन जिंदल ने भी दिलचस्पी दिखाई थी।

कैसे शुरू हुई प्रक्रिया

लैंको अमरकंटक पावर की कॉरपोरेट इन्सॉल्वेंसी की प्रक्रिया सितंबर 2019 में शुरू हुई थी। इसके लिए सबसे पहले 2022 में अनिल अग्रवाल की कंपनी ट्विन स्टार टेक्नोलॉजीज ने 3000 करोड़ रुपये की बोली पेश की थी। बाद में पीएफसी कंसोर्टियम ने 3,020 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। अडानी समूह ने पिछले साल नवंबर में सबसे पहले 3,650 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article