India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

UK-based tax consultant ने दी चेतावनी HSBC को 6.3 अरब पाउंड से अधिक की 'हिट

09:45 PM Nov 28, 2023 IST
Advertisement

ब्रिटेन स्थित एक कर सलाहकार ने चेतावनी दी है कि चीन में असुरक्षित वाणिज्यिक संपत्ति ऋण के परिणामस्वरूप एचएसबीसी को 6.3 अरब पाउंड से अधिक की 'हिट' का सामना करना पड़ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
एक्सप्रेस यूके की रिपोर्ट के अनुसार, भुगतान और बैंकिंग सलाहकार बॉब लिडन ने स्थिति को 'आपदा' करार दिया, और वित्तीय संक्रामक जोखिम की चेतावनी दी, जिसका ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

रियल-एस्टेट सुरक्षा द्वारा समर्थित नहीं

एक्सप्रेस यूके की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में एचएसबीसी ने पुष्टि की थी कि वह अपेक्षित ऋण घाटे को कवर करने के लिए 910 मिलियन पाउंड अलग रख रहा है, जिसमें चीन में वाणिज्यिक रियल-एस्टेट क्षेत्र से संबंधित 412 मिलियन पाउंड भी शामिल है - लेकिन लिडॉन ने कहा कि वास्तविक तस्वीर बहुत खराब है। लिड्डन कंसल्टिंग सर्विसेज के संस्थापक ने एक्सप्रेस यूके के लिए विशेष रूप से लिखे गए एक विश्‍लेषण में अपनी चिंताओं को रेखांकित किया और बैंक से स्थिति की गंभीरता को कम नहीं आंकने का आग्रह किया।

यह एक आपदा

उन्होंने कहा :स्टैंडर्ड चार्टर्ड द्वारा निर्धारित बेंचमार्क को देखते हुए अपने चीनी बैंक - हैंग सेंग - में एचएसबीसी की हिस्सेदारी 3.3 अरब पाउंड से अधिक लगती है। चीन में एचएसबीसी के वाणिज्यिक संपत्ति ऋण का बयालीस प्रतिशत या तो निम्न-मानक या क्रेडिट-क्षीण है : 11 अरब पाउंड में से 4.6 अरब पाउंड। यह एक आपदा है। एक्सप्रेस यूके ने बताया, हांगकांग के लिए समतुल्य आंकड़े 63 प्रतिशत हैं, और 6 अरब पाउंड में से 3.8 अरब पाउंड हैं। यह एक आपदा है। लिड्डन ने कहा, इससे भी बुरी बात यह है कि इस 3.8 अरब पाउंड में से 3 अरब पाउंड को रियल-एस्टेट सुरक्षा द्वारा समर्थित नहीं किया गया था।

Advertisement
Next Article