India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vibrant Gujrat Summit : CM भूपेन्द्र पटेल ने जापान की कंपनी को दिया निमंत्रण

09:36 AM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल जापान के दौरे पर हैं। वह वहां Vibrant Gujrat Summit से पहले जापानी कंपनियों से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने Yamanashi Hydrogen Company का भी दौरा किया। Yamanashi Hydrogen Company एक जापानी कंपनी है जो ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन करती है। ग्रीन हाइड्रोजन एक प्रकार का हाइड्रोजन है जो पानी से बनाया जाता है और जो पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं है।

Vibrant Gujrat Summit

Company अगले Vibrant Gujrat Summit में भाग लेने के लिए इच्छुक

गुजरात सरकार के एक बयान के अनुसार, Yamanashi Hydrogen Company अगले Vibrant Gujrat Summit में भाग लेने के लिए इच्छुक है। मुख्यमंत्री पटेल ने प्लांट का दौरा किया और कंपनी के अधिकारियों से ग्रीन हाइड्रोजन के उत्पादन, बिक्री और सर्विसिंग क्षमताओं के बारे में समझा। इस अवसर पर Yamanashi के गवर्नर भी मौजूद थे। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि Yamanashi Hydrogen Company  भारत में ग्रीन हाइड्रोजन बाजार में विस्तार करना चाहती है। कंपनी गुजरात में एक प्लांट लगाने पर भी विचार कर रही है।

भारत ने National Green Hydrogen Mission को मंजूरी दी

मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार ग्रीन हाइड्रोजन सेक्टर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार कंपनियों को ग्रीन हाइड्रोजन प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए हरसंभव मदद करेगी। बता दे इस साल जनवरी में, भारत ने National Green Hydrogen Mission को मंजूरी दी, जिसका उद्देश्य भारत को ऐसी प्रौद्योगिकियों के उत्पादन, उपयोग और निर्यात के लिए वैश्विक केंद्र बनाना है। ग्रीन हाइड्रोजन मिशन धीरे-धीरे औद्योगिक, परिवहन और ऊर्जा क्षेत्रों के विघटन और आयातित जीवाश्म ईंधनों पर निर्भरता में कमी, अन्य के साथ, होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article