India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vistara-Air India Merger : 3 सितंबर से विस्तारा के लिए बुकिंग होगी बंद, 12 नवंबर से एकीकृत परिचालन होगा शुरू

01:49 PM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

Vistara-Air India Merger : विस्तारा के ब्रांड नाम से मशहूर टाटा एसआईए एयरलाइंस लिमिटेड ने शुक्रवार को एयर इंडिया के साथ अपने विलय की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक 12 नवंबर या उसके बाद की यात्रा के लिए विस्तारा के साथ बुकिंग नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने कहा, 03 सितंबर 2024 से ग्राहक धीरे-धीरे 12 नवंबर 2024 या उसके बाद की यात्रा के लिए विस्तारा के साथ बुकिंग नहीं कर पाएंगे। हालांकि, विस्तारा 11 नवंबर 2024 तक सामान्य रूप से बुकिंग लेना और उड़ानें संचालित करना जारी रखेगी।

Highlight : 

विस्तारा के लिए बुकिंग 3 सितंबर से होगी बंद

कंपनी ने बताया कि विस्तारा के सभी विमान एयर इंडिया द्वारा संचालित किए जाएंगे और इन विमानों द्वारा संचालित मार्गों के लिए बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट पर रीडायरेक्ट की जाएगी। इस परिवर्तन काल के दौरान, विस्तारा और एयर इंडिया दोनों ही सभी ग्राहकों को हर कदम पर आवश्यक सहायता, निरंतर संचार और सुविधा सुनिश्चित करेंगे। विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कन्नन ने कहा, हम पिछले 10 वर्षों में अपने सभी ग्राहकों के समर्थन और संरक्षण के लिए उनके बेहद आभारी हैं।

विस्तारा 11 नवंबर 2024 तक सामान्य रूप से बुकिंग लेना और उड़ानें संचालित करना जारी रखेगी

उन्होंने कहा जैसे-जैसे हम अपनी विकास यात्रा में आगे बढ़ रहे हैं, हम इस बात पर ज़ोर देना चाहते हैं कि यह विलय उन्हें एक बड़े बेड़े और व्यापक नेटवर्क के साथ अधिक विकल्प प्रदान करने के बारे में है, जबकि समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाता है। विस्तारा और एयर इंडिया यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि यह परिवर्तन सहज और परेशानी मुक्त हो। हम अपनी यात्रा के इस नए चरण को लेकर उत्साहित हैं और जल्द ही अपने ग्राहकों का फिर से स्वागत करने के लिए तत्पर हैं - एयर इंडिया के रूप में।

एयर इंडिया और विस्तारा की क्रॉस-फंक्शनल टीमें एक साथ कर रही काम

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक कैंपबेल विल्सन ने कहा, एयर इंडिया और विस्तारा की क्रॉस-फंक्शनल टीमें कई महीनों से एक साथ काम कर रही हैं ताकि विमान, उड़ान चालक दल, ग्राउंड-बेस्ड सहकर्मियों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे मूल्यवान ग्राहकों का नए एयर इंडिया में संक्रमण यथासंभव सहज हो सके। संयुक्त टीम हमारे मेहमानों को एक विस्तारित नेटवर्क, अतिरिक्त उड़ान विकल्प, एक उन्नत फ़्रीक्वेंट फ़्लायर प्रोग्राम और दोनों पूर्ववर्ती एयरलाइनों की सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने के लिए तत्पर है और भारतीय दिल वाली विश्व स्तरीय, विश्व स्तरीय, वैश्विक एयरलाइन बनाने के इस अगले चरण के माध्यम से हमारे वफादार ग्राहकों के समर्थन के लिए आभारी है।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 10 अगस्त को दोनों कंपनियों ने अपने विमान लाइन रखरखाव कार्यों को एकीकृत करने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से CAR (नागरिक उड्डयन आवश्यकता) 145 अनुमोदन प्राप्त किया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article