India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कब तक तैयार होगा Noida International Airport? इस तारीख को उड़ेगी एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की पहली फ्लाइट

12:08 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बन रहा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जिसका नाम है Noida International Airport है। यह एयरपोर्ट कब शुरू होगा इसका वक्त पता लग गया है। ज्वाइंट कोऑर्डिनेशन कमेटी (JCC) की पांचवीं बैठक में भरोसा दिया गया कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JIA) का काम तेजी से चल रहा है। लगभग डेढ़ महीने बाद फरवरी में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाएगा। यहां अभ्यास के तौर पर उड़ानें भरी जाएगी।

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि एयरपोर्ट तय समय पर तैयार हो जाएगा। अगले साल से यहां प्लेन उड़ना शुरू हो जाएगें। अधिकारियों ने बताया कि फरवरी-2024 से प्रैक्टिस के तौर पर प्लेन का उड़ना शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के प्रिंसिपल सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्रा ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य का शुक्रवार को निरीक्षण किया था और उसके बाद ज्वाइंट कोऑर्डिनेशन कमेटी की पांचवीं बैठक की थी। बैठक में केंद्रीय एजेंसियों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए थे। मीटिंग में दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि एयरपोर्ट पर निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूरा हो जाने की उम्मीद है।

इस बैठक में एयरपोर्ट के निर्माण से जुड़े अधिकारियों ने प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश की थी। ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी और यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों के मुताबिक, निर्माण कार्य में लगाई जाने वाली मशीनरी और प्रोजेक्ट में काम कर रहे मजदूरों को भी बढ़ाया गया है। इससे निर्माण कार्य समय से पूरा हो सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article