India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिग्गज कंपनी Wipro ने पुणे में खोला स्मार्ट और कनेक्टेड IoT एक्सपीरियंस सेंटर

11:32 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

Wipro: लाइटिंग और सीटिंग सॉल्यूशन में अग्रणी विप्रो कमर्शियल एंड इंस्टीट्यूशनल बिजनेस (CIB) ने पुणे में अपने नए एक्सपीरियंस सेंटर के भव्य उद्घाटन की घोषणा की।

एक्सपीरियंस सेंटर के भव्य उद्घाटन

एक्सपीरियंस सेंटर को आधुनिक व्यवसायों की विकसित होती जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत IoT और स्मार्ट टेक्नोलॉजी एप्लीकेशन के माध्यम से डिज़ाइन किया गया है। खुले सहयोगी स्थानों की विशेषता वाले इस सेंटर में विप्रो के अभिनव इंटरनेट ऑफ़ लाइटिंग (IoL)™ सॉल्यूशन और एर्गोनोमिक सीटिंग डिज़ाइन प्रदर्शित किए गए हैं। सेंटर में जीवंत और समावेशी डिज़ाइन भी हैं जिनका उद्देश्य कर्मचारी उत्पादकता को बढ़ावा देना और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देना है।

विप्रो के स्मार्ट और कनेक्टेड समाधानों पर प्रकाश

यह सुविधा स्मार्ट फ़ैक्टरियों, स्मार्ट शहरों और स्मार्ट ऑफ़िसों के लिए विप्रो के स्मार्ट और कनेक्टेड समाधानों पर प्रकाश डालती है, जिसमें पावर ओवर ईथरनेट (PoE) और वायरलेस लाइटिंग मैनेजमेंट सिस्टम जैसी तकनीकों का उपयोग किया जाता है। शोकेस में विप्रो का iSense, एक उन्नत वायरलेस IoT समाधान शामिल है, जिसे कार्यालय और औद्योगिक ग्राहकों द्वारा लाइटिंग फिक्स्चर, टीवी और एसी इकाइयों के निर्बाध, वायरलेस नियंत्रण के लिए व्यापक रूप से अपनाया जाता है।



विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग में वरिष्ठ उपाध्यक्ष और व्यावसायिक प्रमुख, वाणिज्यिक और संस्थागत व्यवसाय अनुज धीर ने कहा, "हमारे नए अनुभव केंद्र का उद्घाटन विप्रो के वाणिज्यिक और संस्थागत व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।" "यह केंद्र नवाचार और उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है, जो ग्राहकों को हमारे अत्याधुनिक समाधानों तक प्रत्यक्ष पहुंच और अनुभव प्रदान करता है। भारत के बढ़ते कार्यालय स्थानों, उद्योगों और बुनियादी ढांचे के साथ मजबूत सरकारी पहलों और निवेशों से हम बेजोड़ विकास के लिए तैयार हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार कर रहे हैं और प्रमुख शहरों में इस मॉडल को दोहरा रहे हैं, हमारा लक्ष्य पूरे भारत में अपने अग्रणी नवाचारों को और अधिक सुलभ बनाना है। यह विस्तार हमारी विकास रणनीति के साथ सहजता से संरेखित है, जो व्यापक प्रकाश व्यवस्था और बैठने के समाधान प्रदान करने के हमारे मिशन को मजबूत करता है। यह नई सुविधा आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनरों, सुविधा प्रबंधकों और व्यवसाय के नेताओं को परिवर्तनकारी स्मार्ट लाइटिंग और बैठने के समाधानों में खुद को विसर्जित करने के लिए सशक्त बनाती है, जो उनके कार्य वातावरण को बेहतर बनाने के लिए व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।"

यह सुविधा लाइव प्रदर्शन प्रदान करती है जो दिखाती है कि विभिन्न प्रकाश व्यवस्थाएँ स्थान की कार्यक्षमता और मनोदशा को कैसे प्रभावित कर सकती हैं। आगंतुक विप्रो के अभिनव और एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किए गए बैठने के समाधानों का पता लगा सकते हैं और इन-हाउस डिज़ाइन सलाहकारों और तकनीकी विशेषज्ञों से व्यक्तिगत सलाह और परियोजना सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

विप्रो सीटिंग सॉल्यूशंस कार्यालयों, सार्वजनिक स्थानों, सहयोगी वातावरण और सभागारों के लिए विभिन्न प्रकार के समाधान प्रदान करता है। कंपनी ने ध्वनिक सामग्री, लॉन्चिंग विभाजन और ल्यूमिनेयर को एकीकृत किया है जो शांतिपूर्ण और उत्पादक कार्यस्थलों के लिए उत्कृष्ट शोर में कमी प्रदान करते हुए कार्यालय के अंदरूनी हिस्सों में जीवंतता जोड़ते हैं। इसके अलावा, विप्रो के औद्योगिक समाधानों के हिस्से के रूप में, कंपनी उन्नत एलईडी हाईबे उत्पाद प्रदान करती है, जिन्हें उच्च परिवेश तापमान वाले वातावरण, जैसे कि फाउंड्री और ग्लास प्लांट के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो औद्योगिक प्रकाश व्यवस्था के लिए इसके अभिनव दृष्टिकोण का उदाहरण है। iSense IoT प्रकाश प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करने वाले कंपनी के स्मार्ट औद्योगिक प्रकाश समाधानों को औद्योगिक ग्राहकों से बहुत प्रशंसा मिली है।

विप्रो ने अपने ब्राइटनेस प्रबंधन अवधारणा के साथ कार्यालय प्रकाश व्यवस्था में क्रांति ला दी है, जो इष्टतम और सुखदायक रोशनी प्रदान करता है। ग्रीन बिल्डिंग और वेल मानकों के प्रति कंपनी के समर्पण ने पर्याप्त मान्यता अर्जित की है, जिसने भारत में लगभग 55 प्रतिशत ग्रीन बिल्डिंग परियोजनाओं को रोशन किया है, जिसमें हैदराबाद में देश की पहली ग्रीन बिल्डिंग भी शामिल है।

विप्रो CIB को ISO 9001, ISO 14001 और ISO 45001 से प्रमाणित किया गया है, जो इसके उत्पादों और सेवाओं में गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करता है। उत्पाद और डिजाइन नवाचार के लिए विप्रो की प्रतिबद्धता ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता अर्जित की है, जिसमें रेड डॉट अवार्ड, इंडिया डिज़ाइन मार्क, एलईडी लाइटिंग दूरदर्शी नवाचार नेतृत्व के लिए फ्रॉस्ट एंड सुलिवन पुरस्कार और ईएसक्यूआर द्वारा गुणवत्ता में उत्कृष्टता के लिए अंतर्राष्ट्रीय डायमंड पुरस्कार जैसे पुरस्कार शामिल हैं।

(Input From ANI)

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article