India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Yes Bank को मिला बड़ा झटका, Income Tax ने करोड़ों का टैक्स डिमांड नोटिस

08:34 AM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

Yes Bank Share: Income Tax  की ओर से यस बैंक को बड़ा झटका मिला है। बता दें। (Yes Bank) को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से 112.81 करोड़ रुपये का टैक्स डिमांड नोटिस मिला है।

Highlights

Yes Bank को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से 112.81 करोड़ रुपये का टैक्स डिमांड नोटिस मिला है। एक एक्सचेंज फाइलिंग में बैंक ने कहा, ''आपको सूचित किया जाता है कि बैंक को 27 मार्च, 2024 को नेशनल फेसलेस असेसमेंट यूनिट, इनकम टैक्स विभाग से एक रीअसेसमेंट ऑर्डर प्राप्त हुआ है, जिसमें कई इनकम टैक्स डिसएलाउंस पर टैक्स लायबिलिटी (ब्याज सहित) 112.81 करोड़ रुपये की अतिरिक्त डिमांड की गई है।

बैंक ने फाइलिंग में कही बात

बैंक ने फाइलिंग में आगे कहा है ''बैंक का मानना है कि इस मामले में अपनी स्थिति को उचित रूप से साबित करने के लिए उसके पास पर्याप्त तथ्यात्मक और कानूनी आधार हैं और उक्त आदेश के कारण बैंक की फाइनेंशियल, ऑपरेशन या अन्य गतिविधियों पर किसी भी भौतिक प्रभाव की उम्मीद नहीं है। बैंक लागू कानून के तहत उक्त आदेश के खिलाफ अपील करेगा।''

शेयर का प्रदर्शन

यस बैंक का शेयर गुरुवार को NSE पर 0.30 फीसदी की तेजी के साथ 23.20 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक साल में शेयर में 55.08 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिला है। शेयर का 52 वीक हाई 32.81 रुपये है।

बता दें साल 2023 के दिसंबर में समाप्त तिमाही में यस बैंक का मुनाफा बढ़कर 231 करोड़ रुपये हो गया है, जो एक साल पहले इस तिमाही में 51.5 करोड़ रुपये पर था। बैंक का NII 2.3 फीसदी बढ़कर ₹2,016.8 करोड़ रहा।

नोट – इस खबर में दी गयी जानकारी निवेश के लिए सलाह नहीं है। ये सिर्फ मार्किट के ट्रेंड और एक्सपर्ट्स के बारे में दी गयी जानकारी है। कृपया निवेश से पहले अपनी सूझबूझ और समझदारी का इस्तेमाल जरूर करें। इसमें प्रकाशित सामग्री की जिम्मेदारी संस्थान की नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article