+

जनरल जिया के जूते साफ कर के” सत्ता में आए थे नवाज शरीफ : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नवाज शरीफ को उनके उस बयान के लिए फटकार लगाई जिसमें उन्होंने सेना प्रमुख द्वारा चुनाव में हस्तक्षेप करने और इस्लामाबाद में “कठपुतली सरकार” बनाने का आरोप लगाया था।
जनरल जिया के जूते साफ कर के” सत्ता में आए थे नवाज शरीफ : इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नवाज शरीफ को उनके उस बयान के लिए फटकार लगाई जिसमें उन्होंने सेना प्रमुख द्वारा चुनाव में हस्तक्षेप करने और इस्लामाबाद में “कठपुतली सरकार” बनाने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पार्टी के 70 वर्षीय नेता शरीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में अदालत द्वारा 2017 में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। 
शरीफ ने शुक्रवार को पहली बार सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद का नाम लेते हुए कहा था कि इन्होंने 2018 के चुनाव में हस्तक्षेप कर इमरान खान की जीत सुनिश्चित की थी। शरीफ को जवाब देते हुए खान ने शनिवार को कहा कि पीएमएल-एन अध्यक्ष “जनरल जिया के जूते साफ कर के” सत्ता में आए थे। 
गौरतलब है कि शरीफ 1980 के दशक में राजनीति में आए थे जब जनरल जिया उल हक ने देश में मार्शल लॉ लगाया था। खान ने कहा कि शरीफ ने सेना के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग उस समय किया है जब वह देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे हैं। खान ने कहा, “वह अपनी जान क्यों कुर्बान कर रहे हैं? हमारे लिए, देश के लिए। और यह गीदड़ जो अपनी दुम दबाकर भाग गया था उसने सेना प्रमुख और आईएसआई प्रमुख के लिए ऐसी भाषा का प्रयोग किया है।” 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- चुनाव में जीत की पूरी उम्मीद

facebook twitter instagram