वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के चयन पर कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसमें इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे है। पहला वनडे जहां बारिश की वजह से रद्द हो गया था वहीं दूसरे वनडे में बल्लेबाज जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाक को 12 रन से करारी मात दी। बटलर के अलावा इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के सारे बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं गेंदबाज लियाम प्लंकेट और डेविड विली ने शानदार स्पेल से पाक को हराया।

पाकिस्तान के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज में जहां इंग्लैंउ 1-0 से आगे है वहीं कप्तान इयोन मोर्गन की परेशानी भी बढ़ गई है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टीम के 17 सदस्यीय स्क्वाड में से विश्व कप के लिए 15 खिलाडिय़ों को चुना जाना है। दरअसल इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनमें से 15 खिलाडिय़ों को चुनना बहुत मुश्किल काम है। कप्तान मोर्गन का यही मानना है।

विश्व कप टीम पर ये दिया कप्तान मोर्गन ने बयान

पाकिस्तान को दूसरे वनडे में हराने के बाद इयोन मोर्गन ने कहा, सभी एक दूसरे को पुश कर रहे हैं। ये पिछले दो-तीन साल में हमारी बल्लेबाजी यूनिट जैसा है। खिलाड़ी जो आते हैं और अच्छा करते हैं, बाहर हुए हैं। दुर्भाग्य से, इन 17 में से कुछ खिलाड़ियों को बाहर होना पड़ेगा और ये बेहद कठिन फैसला होगा, इस बात की परवाह किए बिना कि बाकी की सीरीज में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है बल्कि लंबे समय तक उन्होंने टीम में क्या योगदान दिया है।

विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की विश्व कप स्क्वाड की घोषणा 21 मई तक करनी है। इस स्क्वाड में जोफ्रा आर्चर का होना लगभग तय है। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में डेविड विली और लियाम प्लंकेट के शानदार प्रदर्शन की जमकर मोर्गन ने तारीफ की है।

मोर्गन ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, मुझे लगता है कि उसने (डेविड विली) ने खूबसूरत गेंदबाजी की, तब भी जब वो बीच के ओवरों वापस आया। वो आमतौर पर शुरुआत में कुछ ओवर करता है, जब स्विंग मिल रही होती है लेकिन आज इतनी स्विंग नहीं मिली, शायद 5 या 6 गेंद। मुझे लगता है कि डेव समेत सभी गेंदबाजों, जो कि काफी दबाव में थे जब 30 ओवर में हमें विकेट नहीं मिले, शानदार थे। उन्होंने अच्छी प्रतिक्रिया दिखाई।

 

कप्तान इयोन मोर्गन ने आगे कहा, पिछले चार सालों में डेविड और लियाम ने दबाव भरी स्थिति में अच्छी प्रतिक्रिया दी है। आप उनसे कुछ करने को कहते हैं और वो अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं। उन्हें शायद उतनी तारीफ नहीं मिलती, जिसके वो हकदार है या फिर बाकियों को मिल जाती है। लेकिन हमने उन्हें जितनी ज्यादा जिम्मेदारी दी है, उन्होंने उतनी अच्छी प्रतिक्रिया दिखाई है।

ये है पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्लैंड की टीम

लियाम प्लंकेट, इयोन मोर्गन (कप्तान), आदिल राशिद, जो डेन्ली, जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, जो रूट, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, जेसन रॉय, डेविड विली, मोइन अली , मार्क वुड, टॉम कर्रन।

ENG vs PAK: जोस बटलर की शतकीय पारी की बदौलत पाक को इंग्लैंड ने 12 रनों से हराया

Download our app