होटल में चल रहा था कैसिनो, 58 धरे

दक्षिणी दिल्ली : दिल्ली के वसंतकुंज साउथ इलाके में स्थित इम्पीरिया होटल रविवार की रात अचानक तब सुर्खियों में आ गया, जब पुलिस की टीम ने देर रात रेड मारकर वहां पर चल रहे एक हाईप्रोफाइल कैसिनो का खुलासा किया। उक्त होटल में मलेशिया की तर्ज पर कैसिनो चलाया जा रहा था, जहां बड़ी संख्या में लोग जुआ खेल रहे थे। 

इतना ही नहीं मौके पर जुए के अलावा अय्याशी के लिए भी हुक्का से लेकर शराब और शबाब तक का सारा इंतजाम किया गया था। रेड मारकर पुलिस ने मौके से कैसिनो के आयोजकों समेत 58 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तरी के दौरान पुलिस टीम ने कैसीनो से 11 लाख रुपए कैश, 84 लाख रुपए कीमत के कैसिनो में जुआ खेलने में इस्तेमाल होने वाले 6 हजार कैसिनो टोकन, 65 से ज्यादा मोबाइल फोन, 5 सेट टेबल, सात हुक्का और बड़ी संख्या में शराब की भरी और खाली बोलतें बरामद हुईं।

स्पेशल-21 ने रेड मारकर दबोच लिए 58... साउथ-वेस्ट जिला पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्या ने बताया कि इलाके के घिटोरनी स्थित एमबी रोड पर इम्पीरिया नामक होटल में बड़े स्तर पर एक हाई प्रोफाइल कैसिनो चलाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। जहां बड़े पैमाने पर जुआ खेलने के अलावा कई अन्य संदिग्ध गति​विधियों को अंजाम दिए जाने के बारे में पता चला था। 

तत्काल मामले की जांच के लिए वसंतकुंज एसीपी रमेश कुमार की निगरानी और एसएचओ संजीव कुमार के नेतृत्व में एसआई रोहित और एसआई भगवान सिंह के अलावा 21 पुलिसकर्मियों की अलग-अलग टीम बनाई गई। सबसे पहले सूचना को पुख्ता किया गया और पुष्टि होने पर पुलिस टीम तत्काल होटल के पास पहुंचकर पहले तो होटल को रविवार को चारों तरफ से घेर लिया। 

जिसके बाद पुलिस टीम होटल के अंदर दाखिल हुई और जहां बड़े स्तर पर चल रहे कैसिनो के अंदर मौजूद 58 लोगों को पकड़ लिया गया। सभी के खिलाफ गैम्बलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आयोजकों की पहचान महरौली निवासी साजिद (35), वसंतकुंज निवासी दिनेश कुमार उर्फ भक्ते (40) और जगजीत उर्फ जग्गी के तौर पर की गई है। इनमें से साजिद और दिनेश को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

व्हाट्सएप पर किया जाता था अपडेट...
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि इस रैकेट को आयोजित करने वाले साजिद, दिनेश और जगजीत व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर कैसिनो के रैकेट का संचालन कर रहे थे। कैसिनो में जुआ खेलने के शौकीन लोगों को ग्रुप में जोड़ा जाता था और फिर आयोजन के बारे में पूरी डिटेल उस ग्रुप के माध्यम से ही सभी तक पहुंचाई जाती थी। खेल के दौरान व्हाट्सएप पर ही लोगों को अपडेट भी किया जाता था। 

आयोजन और पार्टी की पूरी डिटेल तक ग्रुप के माध्यम से शेयर किया जाता था। कैसिनो के मास्टर माइंड बहुत ही शातिर तरीके से इस रैकेट का आयोजन करते थे, ताकि पुलिस को उनके बारे में भनक तक न लग पाए। पार्टी से पहले लोगों को एक तय समय पर एक खास जगह पर एकत्रित होने के लिए बोला जाता था और बाद में वहां से एक साथ सबको लोकेशन के लिए ले जाया जाता था।

दिवाली की पार्टी के नाम पर हुई थी बुकिंग...
शुरुआती जांच में पता लगा कि इम्पीरिया होटल के बेसमेंट को दिवाली की पार्टी आयोजित करने के नाम पर बुक किया गया था। लेकिन वहां पर पूरे बेसमेंट को मलेशिया के कैसिनो की तरह से तैयार किया गया। इस पार्टी में सार्वजनिक नहीं किया गया था, बल्कि सिर्फ करीबी और चुनिन्दा लोगों और उनके भरोसेमंद जानकारों को ही बुलाया गया था। बताया जाता है कि इस कैसिनो के आयोजन की तैयारी करीब एक माह से चल रही थी। जहां कैसिनो के आयोजन के लिए विशेष टेबल भी मंगाए गए थे।

पार्टी में शराब के साथ शबाब भी...
सूत्रों की मानें तो कैसिनो में मेहमानों को खुश करने के लिए खाने-पीने से लेकर हुक्का और शराब से लेकर शबाब तक की व्यवस्था की गई थी। मौके पर कुछ लड़कियां भी मौजूद थीं, जो शराब परोस रही थीं। पुलिस मामले में साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रही है। ऐसे आयोजनों में सेक्स रैकेट चलाए जाने की आशंका को देखते हुए पुलिस इस मामले में बारीकी से जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में होटल प्रबंधन की भूमिका की पूरी जांच की जा रही है।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,casino,hotel,area,Imperia Hotel,Vasantkunj South,police team