+

CBI ने जाली दस्तावेज ‘सौंपने’ पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी के खिलाफ किया मामला दर्ज

सीबीआई ने दिल्ली, अंडमान निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा (दानिप्स) में चयन के लिए कथित रूप से जाली दस्तावेज जमा करने पर दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी संजय कुमार सहरावत के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
CBI ने जाली दस्तावेज ‘सौंपने’ पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी के खिलाफ किया मामला दर्ज
सीबीआई ने दिल्ली, अंडमान निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा (दानिप्स) में चयन के लिए कथित रूप से जाली दस्तावेज जमा करने पर दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी संजय कुमार सहरावत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 
उन्होंने बताया कि एजेंसी की टीमों ने मामला दर्ज करने के बाद बुधवार को डीसीपी पूर्व कार्यालय में सहरावत के कक्ष और पीतमपुरा में उनके आवासीय परिसर की तलाशी ली। 
सीबीआई ने सहरावत के खिलाफ उस शिकायत पर कार्रवाई की कि उन्होंने दानिप्स में चयन के लिए समान नाम वाले एक अन्य व्यक्ति के दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है। 
वह 2011 बैच के अधिकारी हैं और अभी पूर्वी दिल्ली में अतिरिक्त डीसीपी-2 पद पर तैनात हैं। 
इस बीच, संपर्क करने पर सहरावत ने कहा कि उनकी पूर्व पत्नी के पिता की शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस के सतर्कता विभाग ने जांच की थी। 
सहरावत ने दावा किया कि उनके और उनकी पूर्व पत्नी के बीच विवाद था। 
उन्होंने कहा, '' इस बीच, अदालत ने दो आदेश पारित किए थे, जिनमें निर्देश दिया गया था कि वह कोई जांच नहीं करे और सभी जांच संबंधी रिपोर्ट को सील बंद लिफाफे में अदालत में जमा करें। तब दिल्ली पुलिस ने अदालत के निर्देशानुसार संबंधित दस्तावेज/रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में जमा किए थे।'' 
सहरावत ने कहा कि इसी बीच, केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि वे अदालती मामले में कोई निष्कर्ष आने से पहले जांच नहीं करें और यदि आगे कोई कार्रवाई की जाए तो सीवीसी को सूचित करें। 
सहरावत ने दावा किया कि एजेंसी ने प्राथमिकी दर्ज करने से पहले कोई प्रारंभिक जांच भी नहीं की।
Tags : ,CBI,Delhi Police,officer,Sanjay Kumar Sehrawat,Delhi,Andaman and Nicobar Islands Police Service,DANIPS
facebook twitter