+

असंगठित क्षेत्र की कमर तोड़ने का काम किया है केंद्र सरकार ने: दिग्विजय सिंह

बिहार क्रांति महासम्मेलन के वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज कोरोना काल में भी बिहार में चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने असंगठित क्षेत्र के लोगों का कमर तोड़ दिया है।
असंगठित क्षेत्र की कमर तोड़ने का काम किया है केंद्र सरकार ने: दिग्विजय सिंह
पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस के वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में प्रदेश के दरभंगा तथा मुजफ्फरपुर जिले के कार्यकर्ताओं तथा आम जनों के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली और पटना स्थित मंच से संवाद स्थापित किया। दिल्ली मंच से कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी अजय कपूर, कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी तथा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, विधायक डॉ अशोक कुमार, राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह, दीपक नेगी, प्रणव जी उपस्थित थे। 

बिहार क्रांति महासम्मेलन के वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज कोरोना काल में भी बिहार में चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने असंगठित क्षेत्र के लोगों का कमर तोड़ दिया है। 

सहकारी समितियों में निजी क्षेत्र की एंट्री कराने वाली इस सरकार ने देश में आम किसानों की हकमारी की है। उन्होंने कहा कि निजीकरण पर जब हमारे नेता राहुल गांधी जी ने केंद्र की गलत नीतियों को जगजाहिर किया तब उनकी बातों को अनसुना किया गया। कोरोना पर भी हमारे नेता ने बहुत पहले सरकार को आगाह किया था बावजूद इसके मोदी सरकार ने अदूरदर्शिता दिखाते हुए विपक्ष की बातों को अनसुना किया। 

दिग्विजय ने बिहार में बदलाव की मांग करते हुए कांग्रेसजन से कहा कि आपको बिहार से नई क्रांति को जन्म देना है। बिहार क्रांति महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि आजादी के लड़ाई में मुजफ्फरपुर का विशेष योगदान रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना काल में बिहार के लोगों को बाहर के प्रदेशों में मरने के लिए छोड़ दिया। उन्होंने कोटा में अपने राज्य के बच्चों को लाने में असमर्थता जाहिर कर दी। बिहार में बेरोजगारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हर मोर्चे पर विफल रहें और शराबबंदी ने नया माफियाराज स्थापित किया है। 

नीतीश कुमार बिहार में किसानों की स्थिति लाचार बनाएं हुए हैं अतः मुजफ्फरपुर सहित बिहार के लोगों से आह्वान करता हूं कि वें सत्ता परिवर्तन के इस लड़ाई में आगे बढ़कर आएं । कैसे विपत्ति की घड़ी में सीएम नीतीश कुमार छह महीने से खुद क्वारनटीन हो गए। सभा को संबोधित करते हुए बिहार के सह प्रभारी अजय कपूर ने कहा कि बिहार में बदलाव लाना है तो कांग्रेसजन को कमर कसकर लड़ना होगा। इस बार बिहार की जनता कांग्रेस के महागठबंधन को मौका देगी। बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन में दरभंगा जिला को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा जी ने सबसे पहले रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दरभंगा जिला ने मेरे पिताजी और मुझे जितना स्नेह और समर्थन दिया है ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। दरभंगा जिला ने मुझे बनाया है।

दरभंगा एक ऐसा जगह है जहां एक ही कैम्पस में दो विश्वविद्यालय चल रहे हैं, नियोजित शिक्षक बदहाल है और मुख्यमंत्री अपने भाषणों में हर वादा पूरा करने की बात अप्रैल 2021 में पूरी करने का आश्वासन दे रहें हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि दरभंगा के लोग स्वाभिमानी हैं, अपना अच्छा बुरा समझते हैं और निर्णय ले चुके हैं कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाना है। कांग्रेस पार्टी सभी का मान-सम्मान करती थी, करती है और करती रहेगी। भाजपा अध्यक्ष मिथिलांचल को धमकी देकर जाते  हैं इसबार उनको दरभंगा सहित मिथिलांचल की धरती सबक सिखाएगी। 

कांग्रेस के विधानमंडल नेता सदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश सरकार में बिचौलिए सक्रिय हैं। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनको पटना आने पर फ्लाईओवर दिखता है लेकिन पटना की बाढ़ नहीं दिखती। राज्यसभा सांसद व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार के लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है और इसबार महागठबंधन को भारी बहुमत से जिताना है। 

बिहार क्रांति महासम्मेलन की इस अवसर पर आज वर्चुअल रैली में दरभंगा तथा मुजफ्फरपुर के कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत पूरी जिला कमेटी जुड़ी हुई थी। दरभंगा तथा मुजफ्फरपुर जिला कांग्रेस के नेताओं के द्वारा वर्चुअल मीटिंग के दौरान प्रदेश तथा राष्ट्रीय नेताओं के समक्ष अपनी बातें रखी गई। इस महासम्मेलन में पटना के मंच से प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, कार्यकारी अध्यक्ष द्वय विधान पार्षद समीर कुमार सिंह व श्याम सुंदर सिंह धीरज, संगठन महासचिव ब्रजेश पांडे, प्रवक्ता राजेश राठौड़, इंटक अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह, आईटी सेल अध्यक्ष ई संजीव सिंह समेत कई अन्य कांग्रेस नेता मंच से जुड़े थे।

facebook twitter