केंद्र सरकार देश को ‘भूखमरी जैसी स्थिति’ में ले जा रही : केसी वेणुगोपाल

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि यह धारणा प्रचलित हो रही है कि सरकार देश को भूखमरी जैसी स्थिति में ले जा रही है। पार्टी ने यह हमला आधिकारिक एक सर्वे रिपोर्ट के सामने आने के एक दिन बाद किया जिसमें संकेत दिया गया है चार दशक में पहली बार 2017-18 में उपभोक्ता व्यय में गिरावट आई है। 

कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने बैठक में खाद्य पदार्थ और अन्य उपभोग को लेकर हाल में लीक एनएसओ के सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा की। यह बहुत स्तब्ध करने वाली है। वास्तव में यह धारणा है कि खराब नीतियों की वजह से सरकार देश को भूखमरी जैसी स्थिति में ले जा रही है। 

वेणुगोपाल पार्टी महासचिवों,अनुषंगी संगठनों के प्रमुखों, विभागों और राज्य इकाई के प्रमुखों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पार्टी केंद्र की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला एवं राज्य स्तर पर प्रदर्शन करेगी और इसका समापन ‘ महारैली’ के रूप में 30 नवंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा। 

उल्लेखनीय है कि मीडिया में शुक्रवार को राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की हालिया उपभोक्ता व्यय सर्वे रिपोर्ट की लीक हुई सूचनाओं के हवाले से खबरें आयी थी। खबरों में दावा किया था कि ग्रामीण क्षेत्रों में मांग की कमी की वजह से चार दशक में पहली बार वर्ष 2017-18 में उपभोक्ता व्यय में गिरावट आई है। सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने शुक्रवार शाम को कहा कि आंकड़ों की गुणवत्ता की वजह से उसने उपभोक्ता व्यय सर्वे के नतीजों को जारी नहीं करने का फैसला किया है। 

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,government,country,KC Venugopal,attack,party,time