महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा

महाराष्ट्र में कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे बैठक के दौर के बाद शिव सेना के साथ गठबंधन सरकार बनने के आसार बढ गये हैं और शुक्रवार को इस बारे में घोषणा की जा सकती है। 

बैठकों के सिलसिले के बाद कांग्रेस तथा राकांपा के वरिष्ठ नेताओं की गुरुवार को यहां राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक हुई जिसमें राज्य में सरकार के गठन के बारे में सहमति बनी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा इस बारे में बातचीत के लिए नियुक्त पार्टी नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खडगे तथा के सी वेणुगोपाल ने श्री पवार से बातचीत की। बैठक में कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, नवाब मलिक तथा अन्य नेता मौजूद थे। 

बैठक के बाद श्री चव्हाण तथा श्री मलिक ने कहा ‘‘आज कांग्रेस तथा राकांपा नेताओं की यहां बैठक हुई और सरकार के गठन को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया। कांग्रेस तथा राकांपा का सरकार बनाने से जुड़ सभी मुद्दों पर चर्चा का दौर खत्म हो गया है और दोनों पक्ष सरकार बनाने को लेकर एकमत हैं।’’ उन्होंने कहा कि गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ भी विचार किया जाना है और इस बारे में दोनों दलों के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को मुंबई में गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे। 

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की भी इस बारे में बैठक हुई है और समझा जाता है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गठबंधन सरकार बनाने को हरी झंडी दे दी है। कांग्रेस तथा राकांपा शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने पर सहमत हो गये हैं। शिव सेना के साथ कल इस बारे में व्यापक विचार विमर्श होना है।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,coalition government,Maharashtra,meeting,round,leaders,Congress,Nationalist Congress Party,Shiv Sena