+

छत्तीसगढ़ : नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण युवक को मिली जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक युवक ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के कारण जान से मारने की धमकी मिलने का आरोप लगाया है।
छत्तीसगढ़ :  नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट करने के कारण युवक को मिली जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक युवक ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के कारण जान से मारने की धमकी मिलने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कैलाश नगर के कुम्हारी नगर निवासी राजा जगत (22) ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की थी कि नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखने के कारण उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। जगत की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम कासिफ
उन्होंने बताया कि रविवार 12 जून, 2022 को जगत ने अपने इंस्टाग्राम आईडी से एक पोस्ट किया था जिसमें नुपुर शर्मा का समर्थन किया गया था। इस पर दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसे संदेश भेजा और शुक्रवार तक जान से मारने की धमकी दी। धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम कासिफ है जो कि रायपुर का निवासी है।
जगत रायपुर के लाल गंगा कॉम्प्लेक्स में नौकरी करता है। उसने शिकायत में कहा, ‘‘इस घटना के बाद मैं काम पर जाने से डर रहा हूं। इसलिए इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।’’ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जगत ने शिकायत में दो मोबाइल नंबर भी दिए हैं जिसे कासिफ और रितिका नायक का बताया जा रहा है।
अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं 
उन्होंने बताया कि जगत की शिकायत पर पुलिस ने एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि शिकायत के बाद जगत को सुरक्षा दी गई है। साथ ही उसके घर के पास पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। शिकायतकर्ता को किसी भी अनहोनी की आशंका पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया है। इस मामले में अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।
नुपुर शर्मा ने टीवी पर बहस के दौरान कथित रूप से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसके बाद देश भर में विरोध शुरू हो गया था। वहीं, सोशल मीडिया में नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखने के बाद राजस्थान के उदयपुर शहर में दर्जी कन्हैयालाल की मंगलवार दोपहर को दो लोगों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। इस हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने शनिवार को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है।
facebook twitter instagram