मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- राष्ट्रपिता के आदर्शों पर चलकर युवा राष्ट्र निर्माण में निभाए भूमिका

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार यानि आज युवाओं से अपील की है कि वे देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों को अपनाएं और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं। मुख्यमंत्री बघेल ने आज यहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर प.रविशंकर विश्विद्यालय और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा आयोजित महात्मा गांधी और आधुनिक भारत विषय पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेमीनार का शुभारंभ करते हुए कहा कि गांधी जी के विचार और आदर्श आज भी प्रासंगिक हैं, कल भी थे और आने वाले समय में भी प्रासंगिक रहेंगे। 

मोदी पर ओवैसी ने साधा निशाना, कहा- जब गाय के नाम पर लोग मारे जाते हैं, तब PM के कान खड़े होने चाहिए

उन्होने कहा कि गांधी जी लोगों के विचारों में परिवर्तन पर विश्वास रखते थे। लोगों को अपने विचारों से प्रभावित करने की कला उनमें थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव शरद चंद, बेहार ने की। सेमिनार के मुख्य वक्ता दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद, सर्वोदय आंदोलन से जुड़ वयोवृद्ध अमरनाथ भाई, स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती लीला ताई चितले, पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.केशरीलाल वर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Bhupesh Baghel,nation building,Father of the Nation