+

पंजाब में गैंगस्टरों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे मुख्यमंत्री: भाजपा

विनीत जोशी ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमरिंदर क्यों गैंगस्टरों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, यह सारा खेल वोटों की राजनीति को लेकर खेला जा रहा है।
पंजाब में गैंगस्टरों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे मुख्यमंत्री: भाजपा
पंजाब में गैंगस्टरों का कितना आतंक है, इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि अब वहां की राजनीति में पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ गए है। भाजपा के वरिष्ठ नेता विनीत जोशी ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमरिंदर क्यों गैंगस्टरों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, यह सारा खेल वोटों की राजनीति को लेकर खेला जा रहा है। 
जोशी ने यहां एक बयान में कहा कि गैंगस्टर लक्खा सिधाना को गिरफ्तार नहीं करना और खूंखार गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश में स्थानांतरित नहीं करना, दर्शाता है कि अमरिंदर सिंह गैंगस्टरों के खिलाफ अपनी कार्रवाई में सेलेक्टिव हैं। उनकी नजर अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। राजनीतिक लाभ लेने के लिए किसानों के आंदोलन को ईंधन देने का आरोप लगाते हुए जोशी, जो कि पंजाब सरकार के पूर्व मीडिया सलाहकार हैं, ने कहा कि गणतंत्र दिवस की हिंसा में शामिल होने के मामले में वांछित गैंगस्टर लक्खा सिधाना हाल ही में मेहराज गांव में एक रैली में शामिल हुआ था। लेकिन, पंजाब पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया। 
पंजाब पुलिस को सिधाना की गिरफ्तारी में असफलता के लिए निशाना बनाते हुए जोशी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पुलिस तकनीकी कारणों का पता लगा रही है..अपनी जिम्मेदारी से भागने के लिए अपनी निष्क्रियता को सही ठहराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर से खुली धमकी के बावजूद पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि सिधाना ने रैली से पुलिस को खुली चुनौती दी, लेकिन रैली स्थल पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही। जोशी ने अमरिंदर सिंह को ऐसे कामों में लिप्त न होने के लिए सावधान किया जो राज्य की शांति के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकते हैं। 
उन्होंने कहा कि सिर्फ सिधाना ही नहीं, कांग्रेस सरकार कट्टर गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत में न सौंप कर उसे बचा रही है। अंसारी वर्तमान में रोपड़ जेल में बंद है। जोशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि पंजाब सरकार हत्या, जबरन वसूली, धोखाधड़ी और धोखाधड़ी के 10 जघन्य मामलों में बीएसपी विधायक अंसारी को उनकी हिरासत में नहीं सौंप कर बेशर्मी से उसकी रक्षा कर रही है।
facebook twitter instagram